main newsएनसीआरनेकदृष्टिनोएडाविचार मंचसंपादकीय

बैरागी की नेकदृष्टि : नोएडा सेक्टर 11 आरडब्ल्यूए चुनाव में वोटर चाहेंगे परिवर्तन या…

राजेश बैरागी । वर्षों बाद रविवार 11 जून को होने जा रहा सेक्टर 11 आरडब्ल्यूए चुनाव इस मायने में ऐतिहासिक हो सकता है कि सेक्टर निवासी अपना भरोसा पत्रकार लेखिका अंजना भागी के पैनल में जताते हैं या वर्षों से जमे और कथित तौर पर भ्रष्टाचार में लिप्त अमरनाथ गुप्ता पैनल में।दोनों प्रतिद्वंद्वी पैनलों ने आज शाम मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी।

विज्ञापन

रविवार की सुबह नोएडा सेक्टर 11 के निवासियों के लिए एक नई सुबह हो सकती है। रविवार को वर्षों बाद आरडब्ल्यूए का चुनाव होगा। दोपहर से पहले वोट डाले जाएंगे और दोपहर बाद वोटों की गिनती होगी। हालांकि मतदाताओं की संख्या मात्र 371 ही है परंतु दोनों पैनलों के कुल 32 उम्मीदवार होने से 11872 वोट डाले जाएंगे।

परिणाम शाम तक घोषित होने की संभावना है। क्या वर्षों बाद होने जा रहा यह चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और पारदर्शी होगा?

कदाचित नोएडा के इस महत्वपूर्ण सेक्टर में आरडब्ल्यूए चुनाव को लगभग भुलाया जा चुका था। तीन दशक से भी अधिक समय से आरडब्ल्यूए पर कब्जा जमाए बैठे चंद लोग चुनाव की औपचारिक कागजपूर्ति कर स्वयं को चुन लेते थे।

पत्रकार लेखिका अंजना भागी ने जागरुक और वरिष्ठ निवासियों को साथ लेकर उचित तरीके से चुनाव कराने की मुहिम चलाई। उनके प्रयासों से ही यह चुनाव हो रहा है। इस चुनाव में दोनों पैनलों की परीक्षा तो होगी ही, सेक्टर निवासियों की भी परीक्षा होगी कि वे दशकों से चली आ रही व्यवस्था से संतुष्ट हैं या उन्हें परिवर्तन चाहिए।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button