main newsएनसीआरदिल्ली

चुनावी सीजन में CNG-PNG के दाम घटे

सीएनजी की कीमतों में 15 रुपए प्रति किलो की कमी की गई है। सीएनजी की कीमतों की गई इतनी ज्यादा कटौती सीएनजी कार चालकों के लिए खुशखबरी लेकर आई है।

पिछले दिनों लगातार सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी जिससे कई बार ग्राहकों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा था। कई बार ऑटो चालकों ने किराए की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी थी।

वहीं पीएनजी की कीमतों में 5 रुपए प्रति किलो की कमी की गई है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्‍पा मोइली के मुताबिक सीएनजी गैस से जुड़े कई प्रोजेक्ट पूरे होने के कारण सीएनजी की आपूर्ति बढ़ी है। इसके चलते कीमतों में कमी की गई है।

चुनावी सीजन में यह कटौती यूपीए-2 का बहुत बड़ा दांव साबित हो सकता है।

दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली वालों को सीएनजी की कीमतें कम होने पर बधाई दी है। अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा है कि मेरे मुख्यमंत्री बनने से एक दिन पहले ही सीएनजी के रेट बढ़ाए गए थे। इस फैसल को हमने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने हमारी याचिका पर केंद्र सरकार के फैसले पर रोक लगा दी थी। इसके बाद सरकार ने यह कटौती की है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button