main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडा

Breaking : गौतमबुद्धनगर जिला न्यायालय में मारपीट मामले में सरकारी वकील को अंतरिम जमानत

राजेश बैरागी l चार दिन पहले जिला न्यायालय गौतमबुद्धनगर में एक सरकारी वकील और बार एसोसिएशन के सचिव के बीच हुई मारपीट मामले में सरकारी वकील को अंतरिम जमानत मिलने की अपुष्ट सुचना से नया मोड़ आ गया है। इस बीच बार एसोसिएशन के कुछ पदाधिकारियों के विरुद्ध भी एफआईआर दर्ज होने की चर्चा है। इसके साथ ही बार और सरकारी वकील पर न्यायालय और पुलिस प्रशासन द्वारा मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि गत 10 जुलाई को जिला न्यायालय गौतमबुद्धनगर में पोक्सो कोर्ट प्रथम के बाहर विशेष लोक अभियोजक नीटू विश्नोई और बार सचिव नीरज तंवर के बीच मारपीट की घटना हुई थी।बार एसोसिएशन ने इस संबंध में नीटू विश्नोई के खिलाफ थाना सूरजपुर में हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।तभी से नीटू विश्नोई को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ता हड़ताल किए हुए हैं। इस बीच सूत्रों का कहना है कि नीटू विश्नोई की तहरीर पर बार एसोसिएशन के कुछ पदाधिकारियों समेत कई अज्ञात अधिवक्ताओं के विरुद्ध भी एक एफआईआर दर्ज की गई है। यह भी खबर है कि इस मामले की जड़ में जातिवाद होने के कथित कारण से बार एसोसिएशन में भी असहमति के स्वर उठ रहे हैं।

राजेश बैरागी

राजेश बैरागी बीते ३५ वर्षो से क्षेत्रीय पत्रकारिता में अपना विशिस्थ स्थान बनाये हुए है l जन समावेश से करियर शुरू करके पंजाब केसरी और हिंदुस्तान तक सेवाए देने के बाद नेक दृष्टि हिंदी साप्ताहिक नौएडा के संपादक और सञ्चालन कर्ता है l वर्तमान में एनसीआर खबर के साथ सलाहकार संपादक के तोर पर जुड़े है l सामायिक विषयों पर उनकी तीखी मगर सधी हुई बेबाक प्रतिक्रिया के लिए आप एनसीआर खबर से जुड़े रहे l हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button