main newsएनसीआरनोएडा

फालोअप : कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक के हर गांव मेरा गांव के 10 दिन पूरे, सेक्टरों व कॉलोनियों से भी उठी सैनिटाइजेशन करवाने की मांग

ग्रामों में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक द्वारा शुरू हर गांव मेरा गांव अभियान को 10 दिन पूरे हो गए हैं । इस अभियान के तहत गांव नवादा, वाजिदपुर , सौरखा , पर्थला , बिशनपुरा , चौड़ा, झुंडपुरा , सरफाबाद, छजारसी , बेहलोलपुर, गढ़ीचौखंडी, होशियारपुर , बरौला,गिझोड़ ,छलेरा, अघापुर , सुल्तानपुर, बख्तावरपुर , रायपुर, असगरपुर, हाजीपुर, सिलारपुर , गेझा, नयागांव, इलाबांस, याकुबपुर, गढ़ी सेहदरा , हल्दोनी, जलपुरा आदि समेत लगभग 40 गांवों में सैनिटाइजेशन करवाया जा चुका है ।


पंखुडी ने एनसीआर खबर को बताया कि फोन व सोशल मीडिया पर नोएडावासियों द्वारा मिल रही सूचना के चलते चोटपुर कॉलोनी, FNG कॉलोनी, सैक्टर 71 जनता फ्लैट्स , जागृति विहार , सैक्टर 122 , आदि में भी सैनिटाइजेशन करवाया गया ।


उन्होंने बताया कि अब सेक्टरों से भी लगातार सैनिटाइजेशन की डिमांड आ रही है जिसके चलते सेक्टर 62 में शक्ति कुंज, स्वागतम् अपार्टमेंट, शताब्दी रेल विहार, भारत पेट्रोलियम, BHEL, Flex, निरुपम, त्रिकुटा हिल आदि , सैक्टर 34 व सेक्टर 52 के अरावली अपार्टमेंट आदि में भी सैनिटाइजेशन करवाया गया है ।


पंखुडी ने बताया कि उन्होंने लोगों द्वारा सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नम्बर 8860441490 जारी किया हुआ है जिसपर उन्हें सैनिटाइजेशन करवाने के लिए मेसेज आते हैं ।
साथ ही फेसबुक व ट्विटर के माध्यम से भी लोग उन्हें सैनिटाइजेशन के लिए सम्पर्क कर रहे हैं ।


उनका कहना है कि लोग सरकार, जनप्रतिनिधियों व अथॉरिटी से अपने सुरक्षा की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन उनके हाथ सिर्फ़ निराशा आई। वहीं हम लोग गाँव की हर गली यहाँ तक की लोगों के घरों तक को सैनिटायज़ करवा रहे हैं ।


ग्रामीणों द्वारा सैनिटाइजेशन ना होने की शिक़ायत के चलते उन्होंने यह अभियान नोएडा के गांवो के लिए शुरु किया था लेकिन अब सेक्टरों व कॉलोनियों से भी मांग उठने पर वह प्रयास कर रही हैं कि वह जहां से भी सूचना मिले वहां सैनिटाइजेशन करवा सकें ।
इसके साथ साथ वह कोविड पीड़ितों के लिए पिछले 24 दिन से निशुल्क भोजन सेवा ‘ आपकी रसोई ‘ भी चला रही हैं जिसका नम्बर 8860441490 है ।

कांग्रेस में मची हलचल

पंखुड़ी पाठक के हर गांव मेरा गांव अभियान को भले ही लोगो की सेवा के रूप में देखा जा रहा हो लेकिन नोएडा महानगर कांग्रेस के कई स्थानीय पदाधिकारी इससे परेशान भी हो गए है । ऐसे कई लोग जो 2022 में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे अचानक पंखुड़ी के इस अवतार से हैरान है। कांग्रेस सेवादल नोएडा के पूर्व उपाध्यक्ष शैलेंद्र बरनवाल ने एनसीआर खबर को बताया पंखुड़ी पाठक के इस तरह नोएडा की राजनीति में आने से कांग्रेस में टिकट पाने के सपने सजाए कई लोगो को झटका लगा है । इस बार लगता है नोएडा में बीजेपी को टक्कर देने की स्थिति में कांग्रेस हो पाएगी।

दरअसल पंखुड़ी पाठक का ब्राह्मण और महिला होना उनको इस सीट पर मतदाताओं के बीच में लोकप्रिय बना सकता है । युवा मतदाता एक पढ़ी लिखी युवा महिला को अपना विधायक मान सकते है ।

वही कांग्रेस के एक स्थानीय वरिष्ठ कार्यकर्ता एनसीआर खबर को बताया बीते 15 सालों में कांग्रेस ने नोएडा सीट पर आयातित प्रत्याशी ही उतारा है । इससे पहले भी डा वी एस चौहान को टिकट दिया गया था। ऐसे में इस बार आज पंखुड़ी पाठक आ जाती है तो कोई नई बात नहीं होगी । लेकिन कांग्रेस को इस बार उनके आने से जातीय समीकरण में ब्राह्मण यादव मुस्लिम वोटों के साथ साथ महिला वोटों का एक बड़ा हिस्सा मिल सकता है प्रियंका गांधी जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में तैयारी कर रही हैं उसे यह विश्वास हो रहा है इस बार नोएडा सीट पर महिला प्रत्याशी शायद कांग्रेस के लिए विजय द्वार खोल दें

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button