main newsएनसीआरदिल्लीराजनीतिविधानसभा चुनाव

आप को मिल रहे व‌िदेशी फंड की होगी जांच: श‌िंदे

arvind-kejriwal-aam-admi-party-521a4da43a231_exlकेंद्रीय ‌गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोमवार को कहा कि आम आदमी पार्टी को मिले चंदे को लेकर शिकायत मिली है, जिसकी जांच की जा रही है।

केंद्र सरकार ने आप पार्टी को विदेश मिले पैसों की जांच करने का आदेश दे दिया है। पार्टी पहली बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाने जा रही है।

गृह मंत्री ने कहा कि विदेश से मिले रहे फंड को लेकर हमें शिकायत मिली है जिसकी जांच की जा रही है कि यह पैसे कौन से देश से आ रहे हैं और इसका स्रोत क्या है? इसमें थोड़ा समय लगेगा। हम जांच की रिपोर्ट मंत्रालय को सौपेंगे।

इसके तुरंत बाद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आप से डर गई है। उन्हें जांच कर लेने दीजिए। 48 घंटे में जांच कीजिए लेकिन सरकार को चाहिए कि वह कांग्रेस को मिले 2000 करोड़ रुपये की भी जांच करें। बीजेपी के फंडिंग की भी जांच होनी चाहिए।

आप ने आरोप लगाया है कि ओपिनियन पोल में पार्टी को कांग्रेस और बीजेपी से ज्यादा सीटें मिलने के कारण सरकार सहम गई है।

आम आदमी पार्टी की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी को अब तक 63,000 लोगों की ओर से 19 करोड़ रुपए मिल चुके हैं। आप ने बताया कि ‌इनमें से कई लोगों ने पहली बार किसी राजनीतिक दल को चंदा दिया है। इनमें रिक्‍शा चालकों से लेकर व्यापारियों, उद्योगपतियों और विदेश में रहने वाले भारतीय शामिल हैं।

पिछले महीने दिल्ली हाई कोर्ट ने भी केंद्र सरकार से आप पार्टी को मिल रहे फंड की जांच करने को कहा है। कोर्ट ने सरकार को इसकी रिपोर्ट 10 दिसंबर तक देने को कहा है। कोर्ट ने यह आदेश एमएल शर्मा की याचिका दायर करने के बाद दिया है।

रविवार को शीला दीक्षित ने कहा था कि आप को इतने फंड कहां से मिल रहे हैं? आप (केजरीवाल) मुझे झूठा कह सकते हैं या मैं आपको चोर कह सकती हूं। लेकिन आपके पास कोई सबूत है कि मैं झूठी हूं? लेकिन इस बात का प्रमाण है कि आप (केजरीवाल) चोर हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button