main newsभारतराजनीतिलोकसभा चुनाव२०१४

फंस गए कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय, दर्ज हुआ एफआइआर

12_05_2014-12ajayनई दिल्ली। वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय पार्टी के पंजा निशान का बैच लगाकर मतदान करने के मामले में फंस चुके हैं। चुनाव आयोग ने अजय राय के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को कहा है।

उधर अजय राय के पार्टी चिह्न वाला बैच पहनकर वोट डालने के तुरंत बाद विवाद शुरू हो गया। अजय राय के खिलाफ भाजपा ने आवाज बुलंद की तो उनके समर्थन में पार्टी ने बचाव भी किया। पार्टी के प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा है कि जब मोदी कमल का चिह्न लेकर मतदान करने पहुंचे, तब भाजपा ने कहा, इसमें कुछ गलत नहीं है लेकिन आज जब अजय राय ने ऐसा किया तो उसे गलत बता रहे हैं। भाजपा की यह दोहरी नीति नहीं चलने वाली। आप करें तो सही लेकिन कोई दूसरा करे तो गलत।

अजय राय ने भी कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ मतदान करने पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस का चुनाव चिह्न सामान्य तौर पे लगाया था। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले नरेंद्र मोदी ने मतदान करने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करने के दौरान पार्टी का चुनाव चिह्न कमल को दिखाया था। इस पर कांग्रेस पार्टी की ओर से काफी हो हल्ला मचाया गया था। यही काम आज वाराणसी में अजय राय ने किया तो मामले को फिर उछाला गया। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने राय का बचाव किया है। वाराणसी के एक अन्य प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने भी अजय राय के कदम को गलत बताया है। उधर, चुनाव आयोग ने इस मामले से संबंधित फुटेज मंगाकर अजय राय को नोटिस भेज दिया है।

– See more at: http://loksabha-elections2014.jagran.com/loksabha-chunaav/election-news-congress-support-ajay-ray-on-symbol-dispute-EL11306714#sthash.b71h2ew1.dpuf

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button