main newsNCRKhabar Exculsiveएनसीआरकम्यूनिटी कनैक्टग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्टनोएडा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 8 लोगो की मृत्यु पर विधायक, सांसद की संवेदनहीनता पर उठने लगे प्रश्न, क्या सांसद विधायक बस उद्घाटन के लिए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के आम्रपाली ड्रीम वैली सोसायटी मे निर्माणाधीन बिल्डिंग में पेसेजंर लिफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद आठ लोगों की मृत्यु अब पर जिले के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा (Dr Mahesh Sharma)और दादरी विधायक तेजपाल नागर (Tejpal Nagar) कोई प्रतिक्रिया न देने के कारण प्रश्न उठने शुरू हो गए है ।

दुर्घटना के बाद जिस तरीके से जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा (Maneesh Kumar Varma) ग्रेटर नोएडा के सीईओ रवि एन जी (Ravi NG) और पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (LakshmiSingh) ने संवेदनशीलता दिखाते हुए घटनास्थल पर पहुंचने में डर नहीं लगे वही लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा और दादरी विधायक तेजपाल नागर पूरे प्रकरण में कहीं दिखाई नहीं दिए यहां तक कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी ऐसी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई जिसमें मृतकों को श्रद्धांजलि देने जैसी कोई बात रही हो ।

हैरानी की बात यह भी है कि दुर्घटना के थोड़ी देर बाद ही जिले के मुख्य प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संवेदनाएं प्रकट कर दी थी ऐसे में प्रश्न यह है कि मुख्यमंत्री तक जिस दुर्घटना को बहुत गंभीर समझ रहे हो उसको जिले के सांसद विधायक किस तरीके से भूल गए।

लोगों के आरोप है कि गौतम बुध नगर के सांसद इस समय अपने टिकट के को लेकर बेहद परेशान हैं ऐसे में उन्हें सिर्फ टिकट दिख रहा है l बीते दिनों एक दादरी में हुए कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा भी था की जनता वोट देती है लेकिन टिकट देने वाली पार्टी है इसलिए जनता यानि बाप के सामने गिड़गड़ाने से अच्छा है पार्टी यानि मां में सामने जाकर रो, जब पार्टी टिकट देगी । वही दादरी विधायक तेजपाल नागर दूसरी बार टिकट लेकर बड़े अंतर से जीत चुके हैं उनके पास 4 साल बाकी हैं ।

Must Watch : हर भौंकने वाले कुत्तों को देखना जरूरी तो नहीं होता : दादरी में सांसद डा महेश शर्मा के बिगड़े बोल

सांसद विधायक नहीं, न्यूज पोर्टल और समाचार पत्रों का दोष

गौतम बुध नगर में बीते 35 वर्षों से पत्रकारिता करने वाले एक वरिष्ठ पत्रकार ने एनसीआर खबर से कहा कि दुख की बात यह है कि लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा और दादरी विधायक तेजपाल नागर तक इस दुर्घटना के समाचार नहीं पहुंच सके । वरना ऐसा कैसे हो सकता था कि इतनी बड़ी दुर्घटना हो जाए और सांसद विधायक उसे पर प्रतिक्रिया भी ना दे पाए। सांसद विधायकों पर दोषारोपण की जगह इसका दोष जिले में चलने वाले न्यूज पोर्टल और समाचार पत्रों को दिया जाना चाहिए ।

उन्होंने रोष प्रकट करते हुए कहा कि गौतम बुध नगर के प्रमुख न्यूज़ पोर्टल और अखबार (जिसमें एनसीआर खबर भी शामिल है) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह ऐसी घटनाओं की जानकारी संवेदनहीन हो चुके जनप्रतिनिधियों तक पहुंचा सके और अगर जनता का दर्द जनप्रतिनिधियों तक पहुंचने में न्यूज़ पोर्टल और समाचार पत्र नाकाम है तो इन्हें बंद कर देना चाहिए।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button