main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडानेकदृष्टिसंपादकीय

बैरागी की नेकदृष्टि : बाबा ओ बाबा, चारों ओर तेरा ही शोर शराबा

राजेश बैरागी l आगामी लोकसभा चुनाव और जनपद गौतमबुद्धनगर में अपने वर्चस्व को लेकर संघर्षरत स्थानीय भाजपा नेताओं की साजिशों की काली छाया से आज सोमवार से शुरू हुई बाबा बागेश्वर धाम नाम से चर्चित पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भागवत कथा का आयोजन भी अछूता नहीं रह सका। कथा शुरू होने से कुछ घंटे पहले हुई एक प्रेस वार्ता में अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कथा आयोजन में शामिल कुछ लोगों की भूमिका खारिज कर दी।

यह ट्रस्ट ही कथा का आयोजन कर रहा है।नरेश ठाकुर ने कथा के लिए विशेष लोगों और मीडिया के लिए अब तक जारी पास को अवैध करार दिया। उन्होंने उनके हस्ताक्षर के बिना जारी पासों से यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि न तो उन्होंने कोई पास जारी किया है और न किसी को पास जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है। उससे पहले सोशल मीडिया में ट्रस्ट के कथित लेटर पैड पर आए एक पत्र में नरेश ठाकुर की ओर से कहा गया कि उन्हें शैलेन्द्र शर्मा उर्फ शालू पंडित ने कथा के टैंट के बकाया 36 लाख रुपए दे दिए हैं।

बताया गया है कि कथा के आयोजन का श्रेय लेने के लिए भाजपा के स्थानीय नेताओं के बीच चल रही जोर आजमाइश के कारण आयोजकों के बीच भी दो फाड़ हो गई है।इस गुटबाजी को हवा देने के लिए जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह और स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा को जिम्मेदार माना जा रहा है।

इससे कल तक पूरे उत्साह से कथा आयोजन में जुटे दूसरी तीसरी पंक्ति के कार्यकर्ता आज मायूस और व्यथित नजर आए। उन्हें खुद और अपने परिजनों को कथा स्थल में प्रवेश नहीं मिल पाया। कथा स्थल पर आज काबिज हट्टे कट्टे लोग शैलेन्द्र शर्मा उर्फ शालू पंडित टीम द्वारा जारी पास और पासधारकों को कथा स्थल पर फटकने भी नहीं दे रहे थे। शैलेन्द्र शर्मा उर्फ शालू पंडित टीम को रोकने के लिए ट्रस्ट अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने आज ही कमिश्नरेट पुलिस से भी सहयोग मांगा। आयोजकों के इसी झगड़े के कारण संभवतः आज कथा दो घंटे देरी से प्रारंभ हुई।

हालांकि बाबा बागेश्वर धाम फेम पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनोखे चमत्कारों से प्रभावित भक्तों को आयोजकों के बीच चल रही वर्चस्व की जंग से कुछ लेना-देना नहीं था। अनगिनत महिला पुरुष बच्चे बूढ़ों का जनसैलाब कथा स्थल पर उमड़ पड़ा। लोगों की भीड़ बाबा बागेश्वर धाम के जयकारे लगाती आ रही थी। कथा के आने वाले दिनों में भीड़ और बढ़ सकती है और स्थानीय भाजपा नेताओं की वर्चस्व की जंग भी।ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कथा आयोजन में अपनी महती भूमिका स्थापित करने के लिए ठाकुर धीरेंद्र सिंह के आशीर्वाद की छाया में शैलेन्द्र शर्मा गुट पलटवार कर सकता है। इसके साथ ही स्थानीय मीडिया के दो गुटों में भी शीतयुद्ध की शुरुआत हो सकती है।

राजेश बैरागी

राजेश बैरागी बीते ३५ वर्षो से क्षेत्रीय पत्रकारिता में अपना विशिस्थ स्थान बनाये हुए है l जन समावेश से करियर शुरू करके पंजाब केसरी और हिंदुस्तान तक सेवाए देने के बाद नेक दृष्टि हिंदी साप्ताहिक नौएडा के संपादक और सञ्चालन कर्ता है l वर्तमान में एनसीआर खबर के साथ सलाहकार संपादक के तोर पर जुड़े है l सामायिक विषयों पर उनकी तीखी मगर सधी हुई बेबाक प्रतिक्रिया के लिए आप एनसीआर खबर से जुड़े रहे l हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button