main news

अब 27 को महापंचायत की तैयारी,  आंदोलन को समाप्त करने के प्रयास में लगे भाजपा के नेता


महापंचायत की घोषणा करते हुए किसान सभा के नेताओं ने कहा कि जिसतरह शासन और पुलिस प्रशासन कानून का दुरुपयोग करते हुए पिछले 15 दिन से 33 किसानों को जेल में रखे हुए है वह निंदनीय है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 27 जून की महापंचायत इसका जवाब मांगेगी। क्षेत्र और देश के लोग जानना चाहते हैं कि लोकतंत्र में शांतिपूर्ण आंदोलन करने वाले किसानों भूमिहीनों को प्रशासन कौन से कानून के तहत गांव में घर घर जाकर धमका कर पाबंद कर झूठे मुकदमे बनाकर आतंकित कर रहा है।

वही भाजपा के नेता लगातार मुख्यमंत्री के आगमन से पहले इस आंदोलन को समाप्त करने की कोशिश में लगे है । इस तरह के समाचार भी आए जिसमे इस आंदोलन को जल्द ही किसी बड़े भाजपा नेता या अधिकारी के साथ समाप्त होने के दावे किए गए है । यद्यपि किसान नेताओं ने इसे नेताओ की साजिश करार दिया है


धरना स्थल पर डटे किसानों का कहना है कि धरना मजबूती से चल रहा है और आगे और मजबूत होगा तथा मुद्दों का समाधान होने तक जारी रहेगा। आज के धरने को किसान सभा के वित्त सचिव व पूर्व विधायक पी कृष्ण प्रसाद, भारतीय वीर दल के विजय सिंह रिस्तल, जयवीर कसाना, किसान सभा के पुष्पेंद्र त्यागी, मनोज कुमार, हरिंदर खरी, नरेंद्र भाटी, अजीपल भाटी, राजवीर भाटी, संदीप भाटी, प्रशांत, अशोक, तिलक देवी व गांवों के प्रतिनिधियों ने सम्बोधित किया।
धरने का संचालन सतीश नेतजी ने और अध्यक्षता श्यामलाल प्रधान जी ने की।

अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा के किसानों-भूमिहीनों के वर्षों से लंबित जायज मुद्दों व अधिकारों को लेकर 57 दिन से लगातार दिन-रात चल रहे धरने से आज किसानों ने संघर्ष के अगले चरण में प्रवेश करते हुए 27 जून, मंगलवार को प्राधिकरण के सामने धरना स्थल पर महापंचायत की घोषणा की। धरने के 43 वें दिन 6 जून को हुए किसानों ये शांतिपूर्व घेरा डालो के बाद पुलिस द्वारा बिना उकसावे के अचानक धरने पर हमला कर धरने पर मौजूद किसानों को जेल भेज दिए जाने के बाद किसानों ने यह बड़ा ऐलान किया है।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button