main newsएनसीआरबाहरी एनसीआरभारतहरियाणा

राजस्थान पुलिस के खिलाफ मासूम की हत्या का मुकदमा दर्ज हो: डॉक्टर सुरेंद्र जैन 

राजस्थान के घाटमीका निवासी नासिर और जुनैद की मौत मामले को लेकर दर्ज की गई एफआईआर एक फिल्मी स्क्रिप्ट से अधिक कुछ नहीं है। यह एफआईआर राजस्थान सरकार में एक मंत्री तथा उसके कुछ लोगों द्वारा साजिश के तहत लिखवाई गई स्क्रिप्ट है। जिनकी मौत हुई वह पेशेवर गौ तस्कर थे। उनकी मौत दुर्घटना के कारण हुई है या हत्या हुई है यह अपने आप में एक संदेहास्पद स्थिति है। जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है उनकी पहचान करने वाला चाय की दुकान पर बैठा हुआ एक व्यक्ति है और वह व्यक्ति सुबह के 6:00 बजे बता रहा है कि उसने गो रक्षा दल के इन इन लोगों को देखा है। बयान दे रहा है कि मारे गए दोनों युवकों को ले जाने वाले गौ रक्षा दल के लोग हैं। जिनमें कोई मानेसर से है, कोई मेवात से है, कोई हथीन से है, कोई होड़ल से है, कोई पलवल से है। जो जो लोग मेवात में गौ माता की रक्षा, हिंदू बहन बेटियों की रक्षा सुरक्षा का जिम्मा उठाए हुए हैं उन लोगों को चिन्हित करके यह सारा षड्यंत्र रचा गया है। यह सारी बातें विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कही।

डॉ सुरेंद्र जैन हत्या के मामले में आरोपी बनाए गए श्रीकांत के घर मरोड़ा पहुंचे और वहां पर राजस्थान पुलिस द्वारा की गई बर्बरता के कारण श्रीकांत की पत्नी के गर्भ में पल रहे बच्चे की हत्या पर शोक व्यक्त किया। राजस्थान की पुलिस जितनी सुबह सवेरे श्रीकांत के घर पर पहुंची वह अपने आप में दर्शाता है कि पुलिस पर राजनीतिक दबाव बहुत अधिक था। उन्होंने एक गर्भवती महिला को भी इस घटनाक्रम में मारा-पीटा। जिसके कारण उसके गर्भ में पल रहे बच्चे ने दम तोड़ दिया। विश्व हिंदू परिषद इस सारे घटनाक्रम की घोर निंदा करती है तथा मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करती है। यदि सरकार इस मामले में प्रताड़ित किए जा रहे निर्दोष लोगों को नहीं छोड़ती है तथा निर्दोषों को परेशान करने का राजस्थान सरकार और पुलिस का जो घटनाक्रम चल रहा है उसको बंद नहीं किया जाता है तो 22 फरवरी को हथीन में एक विशाल पंचायत का आयोजन किया जाएगा। डॉ सुरेंद्र जैन मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन श्रीकांत की पत्नी से मिलने पहुंचे वहां पर श्रीकांत की माता दुलारी से बातचीत की तथा उनका कुशलक्षेम पूछा।

राजस्थान पुलिस द्वारा नगीना थाना के मरोड़ा गांव में की गई बर्बरता के मामले में मेवात पुलिस भी बराबर की दोषी है। जिस प्रकार की बर्बरता राजस्थान पुलिस ने की उस बर्बरता को न तो मेवात पुलिस द्वारा रोका गया और ना ही अभी तक श्रीकांत की माता दुलारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जो मेवात पुलिस को भी संदेह के कटघरे में खड़ा करता है। मेवात पुलिस को चाहिए कि वह उस मासूम बच्चे का पोस्टमार्टम करवाए तथा राजस्थान पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर तुरंत उन्हें गिरफ्तार करें।

डॉ सुरेंद्र जैन ने राजस्थान सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिषद उन्हें कोर्ट से लेकर सड़क तक घसीटेगी। राजस्थान सरकार अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने, अपनी गद्दी को बचाने के लिए और सिर्फ मुस्लिम वोट बैंक को खुश करने के लिए लोगों पर इस प्रकार का अत्याचार कर रही है। मेवात का हिंदू पहले से दुखी है तुम्हारी वोट की भूख उन्हें और दुखी करना चाहती है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल किसी भी हालत में यहां के लोगों को अकेला नहीं छोड़ेगा। हम इनके साथ खड़े हैं।

सवालों के कटघरे में राजस्थान पुलिस: डॉ सुरेंद्र जैन ने सवाल उठाया कि जो दो युवक भिवानी के लोहारू में जली हुई हालत में पाए हैं वह वही लोग हैं क्या जिनको लेकर यह सारा घटनाक्रम चल रहा है और यदि यह वही लोग हैं तो यह एक पेशेवर मुजरिम है जिनमें से एक व्यक्ति पर राजस्थान पुलिस स्वयं बता रही है कि वह कई मामलों में दोषी है तथा उस पर इनाम भी घोषित है। अपने घर से 200 किलोमीटर दूर वह कैसे पहुंचे। वह एक दुर्घटना में जलकर मरे हैं या उनकी हत्या हुई है। यदि वास्तव में हत्या हुई है तो हत्या करने वाले कौन हैं। इस पर जांच करने की बजाय ऐसा लगता है कि फतेहपुर के थाने में बैठकर सरकार के दबाव में यह सारी फिल्मी स्क्रिप्ट तैयार की गई है। जिसमें जानबूझकर बजरंग दल का नाम शामिल किया जा रहा है। जिन लोगों का नाम मुकदमे में दर्ज है वे मेवात में लगातार हिंदू धर्म की रक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं। जिन्हें चिन्हित करके यह षड्यंत्र रचने का प्रयास किया जा रहा है।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। अपने कॉर्पोरेट सोशल इवैंट की लाइव कवरेज के लिए हमे 9711744045 / 9654531723 पर व्हाट्सएप करें I हमारे लेख/समाचार ऐसे ही आपको मिलते रहे इसके लिए अपने अखबार के बराबर मासिक/वार्षिक मूल्य हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है और उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button