main newsएनसीआरछोटा पर्दादिल्लीमनोरंजनसोशल मीडिया से

विवादों मे बिगमैजिक का नया शो : नीरज बधावर ने टाइटल पर उठाये सवाल

बिगमैजिक का नया शो फेकबुक विद कविता कौशिक -हम सब फेक हैं विवादों मे आ गया है।  सोशल मीडिया पर व्यंग  और “हम सब फेक हैं ” किताब के लेखक  नीरज बधावर ने प्रोडक्शन हाउस पर इस टाइटल को बिना उनसे पूछे प्रयोग करने का आरोप लगाया है । नीरज बधावर ने कल इस बारे मे सोशल मीडिया पर लिखा की आज तक फेसबुक स्टेटस और ट्वीट चोरी हुआ करते थे, अब तो किताब का टाइटल ही उड़ा लिया गया है। Big Magic पर जल्द ही कविता कौशिक का प्रोग्राम आ रहा है-हम सब FAKE हैं।

फोटो नीरज बधवार के फेसबुक से साभार
फोटो नीरज बधवार के फेसबुक से साभार

इस पर कविता कौशिक ने भी उनके ट्वीट पर रिप्लाई किया की वो इसे हटा रही कविता ने ‘आप हमारी inspiration हैं’ बोलकर गुस्सा ठंडा कर दिया। बाकी inspiration से पूछकर अगर नाम रख लिया होता, तो अच्छा रहता। आज नीरज बधावर ने एनसीआर खबर को बताया की टाइटल कॉपी करने के मामले में ज़िम्मेदार शख्स का जवाब आया है और आगे की बातचीत में मुझे भरोसा दिया है कि वो ये नाम हटा देंगे।

अपनी बात को सही कहते हुए उन्होंने कहा की इस घटना को उठा कर वो सिर्फ बस इतना कहना चाहतेहैं  कि मेरा ही नहीं, किसी भी इसान के काम का यूं इस्तेमाल करने से पहले ज़रा ये भी सोच लें कि इसके लिए उतने कितनी मेहनत की होगी। मुझे अब भी याद है सिर्फ किताब का नाम न जंचने पर मैंने किताब की रिलीज़ छह महीनों के लिए टाल दी थी। पहले इसे पिछले साल फरवरी में लांच होना था मगर तब तक जो नाम सामने थे उससे मैं कंविंस नहीं था, फरवरी में वर्ल्ड बुक फेयर लगता है, मौका भी बड़ा था लेकिन मन नहीं मान रहा था। इसके बाद अगले कुछ दिनों तक कुछ और नामों पर विचार किया। आसपास के लोगों का उस पर रिस्पांस जाना फिर ये नाम फाइनल किया। इस सबके बावजूद उसका इस्तेमाल करने से पहले कोई पूछने की ज़हमत भी न उठाए तो बुरा लगता है।

एनसीआर खबर टीवी शो के निर्माताओं से बात करने का प्रयास कर रहा है उसके बाद ही उनका अगला कदम क्या होगा पता लगेगा

एन सी आर खबर ब्यूरो

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button