main newsएनसीआरदिल्ली

AAP को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार बनाने पर सुनवाई टाली

दिल्ली में सरकार बनाने पर फैसला लेने के लिए उप राज्यपाल नजीब जंग को एक महीने का वक्त और मिल गया है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई एक महीने के लिए टल गई है। आम आदमी पार्टी के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि कोर्ट ने उसका स्टिंग ऑपरेशन भी रिकॉर्ड में लेने से फिलहाल इनकार कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट में सरकार की तरफ से कहा गया कि उप राज्यपाल नजीब जंग ने विभिन्न विकल्प सुझाते हुए राष्ट्रपति को एक चिट्ठी लिखी है जिसका जवाब फिलहाल नहीं आया है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने जवाब का इंतजार करने के लिए सुनवाई को 10 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया। कोर्ट ने कहा, ‘हमने जो भी कहा है, वह दिल्ली की जनता के हित में कहा है। आप फैसला लें, सरकार बन सकती है तो बनवाएं नहीं तो चुनाव करवाएं ताकि जनता को प्रतिनिधित्व के बिना न रहना पड़े।’

सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे जो एक दिन पहले दिखाए गए स्टिग ऑपरेशन को जमा कराना चाहते थे। उनके वकील फाली एस नरीमन ने जब इस बारे में हलफनामा देने की बात कही तो कोर्ट ने कहा कि अभी मामला जिस मुकाम पर है उसमें हम इस स्टिंग को रिकॉर्ड में शामिल नहीं कर सकते, इसलिए इस पर फैसला अगली सुनवाई में करेंगे।

यह आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि बीजेपी और उप राज्यपाल को अब एक महीने की मोहलत मिल गई है, जिस दौरान ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button