main newsअपना ब्लॉगविचार मंच

Wish You All A Very Happy ईद-ए-आशिक़ीन “Valentine’s Day”

चित्र साभार:संताबंताडाट काम
चित्र साभार:संताबंताडाट काम

कल रात 12 बजे मुफ़्ती-ए-इश्क़ ने ईद-ए-आशिक़ीन का ऐलान कर दिया है। Happy Valentine Day To all of you.  ईद-ए-आशिक़ीन की नमाज़ हर मॉल, हर मल्टीप्लेक्स, हर थियेटर, हर कॉफी हाउस में बदस्तूर होगी। देर से पहुँचने वाले ज़रा ये ऐलान समात फ़रमा लें – “ अगर आप नमाज़ से महरूम रह जाएं तो परेशान होने और घबराने की ज़रुरत नहीं है,आप किसी अच्छे डिस्क में अपना मुसल्ला बिछा  सकते हैं “।  कोशिश करिये ईद-ए-आशिक़ीन पर शहर का ट्राफिक चुस्त दुरुस्त रहे और आपकी वजह से शहर के ट्राफिक में कोई खलल न पहुंचे।
(कई बार देखा गया है कि लोगों की गर्लफ्रेंड कुछ ज्यादा ही चिपक के उनकी बाइक पर बैठती हैं जिसके चलते देखने वाले अपनी गाडी से कंट्रोल खो देते हैं और बड़ा एक्सीडेंट हो जाता है)

ईद-ए-आशिक़ीन पर ज्यादा शो ऑफ न करिये बहुत अरमान मचलें तो मोमबत्ती जला के कैंडल लाइट  डिनर के नाम पर पाँव भाजी या भेल पूरी खा लीजियेगा। हो सकता है कुछ ग़ैर माक़ूल लोगों को आपका इश्क नगवार गुज़रे और वो आपको बीच सड़क मुर्गा बनवाएं, तो लड़िये झगड़ियेगा नहीं चुप चाप मुर्गा बन जाइयेगा क्योंकि ध्यान रहे अच्छा आशिक़ वही है जो पिटे और बेइज्जत किया जाएं हां हो सके तो पार्क में पेड़ के पीछे न ही बैठियेगा पुलिस वाले भूखे भेड़ियों की तरह और बजरंग दल और शिव सेना वाले लकड़बग्घे की तरह  उन पार्क वाले पेड़ों के इर्द गिर्द बैठे हैं जैसे ही आप “Darling” के साथ वहां गए ये मारा झपट्टा और 1000 नहीं तो 500 का नोट उनकी जेब के अंदर।

अब चूंकि ईद-ए-आशिक़ीन है तो अपने जेबों में छुट्टा और चिल्लर ज्यादा रखें क्या पता कब कहां किधर जरूरत पड़ जाये। याद रहे ईद ए आशिक़ीन वो त्योहार है जब बहुत से लोग आपको घेरेंगे जैसे मॉल के बाहर कुछ दैदे वाले हिजड़े आइस क्रीम पार्लर के सामने “कुछ दे दो बाबू जी बच्चा भूखा है”  वाली गोद में बच्चा लिए महिलाऐं सिग्नल या क्रॉसिंग पर “दीदी,  जोड़ा सलामत रहे” वाले बच्चे और हाँ Last Not The Least शुगर कैंडी और गजरे वाला ख्याल रखियेगा गर्ल फ्रेंड के सामने मिस मैनेजमेंट न होने पाये।

जेब में डाइजीन डिस्प्रीन, पुदीन हरा की टैबलेट और इनो का Sachet रखना भी मत भूलियेगा, यदि आपकीगर्लफ्रेंड शुद्ध देसी टाइप हो तो आप हींगगोली और हाजमोला और शौधी हर्रे भी रख सकते हैं उसके कुशल पाचन के लिए । बुरे टाइम का क्या भरोसा, क्या पता कब कहां इनकी भी ज़रुरत पड़ जाये। सबसे  Important बात  ATM में पैसे फुल और इमरजेंसी के तौर पर पैंट की चोर जेब में 1000 के दो नोट रख लीजियेगा काम आ सकते हैं।
बहुत दे दिया फ्री का ज्ञान, चलता हूं Lunch Time हो रहा है 2 बजने वाला है। 
Happy Valentine Day      

Related Articles

Back to top button