एनसीआरदिल्लीराजनीतिविधानसभा चुनाव२०१४ दिल्ली

क्या केजरीवाल की उम्‍मीदवारी रद्द करेगा आयोग?

arvind-kejriwal-aap-527f9e4584ed9_exlक्या चुनाव आयोग अरविंद केजरीवाल की उम्मीदवारी को रद्द कर देगा? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि प्रचार के खर्चों को लेकर चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है।

चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए निर्धारित 14 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने को लेकर केजरीवाल को नोटिस भेजा है। केजरीवाल ने अपने प्रचार के दौरान 16 लाख रुपये खर्च किए हैं। अगर चुनाव आयोग को केजरीवाल का जवाब पसंद नहीं आता है तो आयोग उनकी उम्मीदवारी को रद्द भी कर सकता है।

रिटर्निंग ऑफिसर ने इस नोटिस में पूछा है कि जंतर-मंतर पर 26 नवंबर को स्टार नाइट करके वोट मांगने पर इसका खर्च उनके चुनाव खर्च में क्यों न शामिल किया जाए? जंतर-मंतर अरविंद केजरीवाल के विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है। इस आयोजन के समय वे नामांकन भर चुके थे। हालांकि जवाब देने की समय सीमा अधिकारी ने साफ नहीं की है।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से जुड़े अधिकारी बताते हैं कि 23 नवंबर को जंतर-मंतर पर गायकों को बुलाकर आम आदमी पार्टी ने एक स्टार नाइट की थी। इसमें कई पॉप गायक शामिल हुए थे। स्टेज पर नई दिल्ली सीट से प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल भी आए थे। ऐसे में स्टार नाइट खर्च उनके चुनाव खर्च में शामिल करने की चर्चा है।

वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि स्टार नाइट का जो खर्च शेडो रजिस्टर में दर्ज किया गया, वह कम है। स्टार नाइट का खर्च अरविंद केजरीवाल के खाते में जोड़ा जाता है तो अधिकतम खर्च की निर्धारित सीमा 14 लाख पार हो जाएगी।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button