main newsएनसीआरदिल्ली

केजरीवाल ने लगाई तोहफों की झड़ी, बिजली सस्ती

arvind-press-confदिल्ली के नए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पानी के बाद बिजली के मोर्चे पर अपना वादा पूरा करते हुए दिल्लीवासियों को दूसरी बड़ी राहत दी।

मंगलवार शाम हुई कैबिनेट की बैठक के बाद केजरीवाल ने बताया कि बिजली की दरों में आधी कटौती का फैसला हुआ है।

0 से 200 यूनिट और 201 से 400 यूनिट वाले स्लैब में बिजली के दाम अब आधे होंगे। नई दरें 1 जनवरी से 30 मार्च के बीच लागू होंगी, जब वित्तीय साल खत्म होगा।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने शहर में बिजली वितरण करने वाली ‌तीनों निजी कंपनियों के ऑडिट के आदेश दे दिए हैं।

कंपनियों को बुधवार सवेरे तक का वक्‍त दिया गया है और वे अपना पक्ष रख सकती हैं कि उनका ऑडिट क्यों न किया जाए।

केजरीवाल ने बताया कि कंपनियों के ऑडिट पर सीएजी सहमत हो गई है। ऑडिट के परिणाम आने के बाद बाकी दरों पर फैसला किया जाएगा।

ऑडिट कराने के फैसले के बारे में केजरीवाल ने बताया कि बीएसईएस राजधानी, बीएसईएस यमुना और एनडीपीएल का ऑडिट होगा। जब से कंपनियां बनीं, ऑडिट तभी से किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि इस वक्‍त कांग्रेस और भाजपा के बीच जोड़-तोड़ चल रही है और हमें नहीं पता कि सरकार चलेगी या गिरेगी। उन्होंने कहा, “ऐसे में हम इसी हिसाब से काम कर रहे हैं जैसे हमारे पास केवल 48 घंटे हैं। जनता का जितना भले हो जाएग, उतना अच्छा है।”

प्रोटेम स्पीकर के मुद्दे पर जब पूछा गया कि क्या भाजपा जिम्मेदारी से भाग रही है, आम आदमी पार्टी प्रमुख ने कहा कि इस बारे में वह कुछ नहीं कह सकते और यह सवाल भाजपा से पूछा जाना चाहिए।

तबीयत नासाज होने के बारे में उन्होंने कहा, “सरकार शायद ज्यादा दिन न चले। हमारे पास दो दिन है और पहले जनता की भलाई के फैसले होने हैं। तबीयत बाद में भी ठीक हो सकती है।” ऐसा कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की तरफ से एस एस धीर स्पीकर पद के दावेदार हो सकते हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button