main newsखेल

शिखर के शतक की धमक से मैच जीते और सीरीज भी

शिखर धवन (119) के शानदार शतक की बदौलत भारत ने वेस्ट इंडीज को तीसरे वनडे में पांच विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। भारत ने रिकॉर्ड लगातार छठी बार सीरीज जीती है।

तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में भारत ने 46.1 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया है।

इससे पहले विंडीज ने 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाए। मेहमान टीम की ओर से मार्लन सैमुअल्स (71) ने सर्वाधिक रन बनाए। उसकी ओर से सैमुअल्स समेत तीन बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक लगाए।

भारत की ओर से शिखर धवन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए टीम को जीत के पार पहुंचाया। धवन के अलावा युवराज सिंह ने 55 रनों का योगदान दिया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की है। भारत ने इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में लगातार छठी बार सीरीज अपने नाम किया है।

धवन की बेस्ट सेंचुरी
खब्बू बल्‍लेबाज शिखर धवन हर सीरीज में शतक लगाने के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस सीरीज के पिछले दोनों मैचों में वह अर्धशतक भी नहीं लगा सके थे।

उन्होंने कानपुर में शतक लगाकर इस कमी को भी पूरा कर दिया। धवन 119 रन (20 चौका) बनाकर आउट हुए। बर्थडे ब्वॉय सुरेश रैना (34) के रूप में भारत का पांचवां विकेट गिरा।

विंडीज की ओर से रवि रामपॉल और ड्वेन ब्रॉवो को 2-2 सफलता मिली।

भारत की भी खराब शुरुआत
चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रवि रामपॉल ने दोहरा झटका दिया और शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा (4) तथा विराट कोहली (19) को चलता किया।

पांचवें ओवर में रामपॉल की गेंद पर रोहित कैच आउट हो गए। जल्द ही विराट कोहली (19) भी रामपॉल के शिकार बने। शुरुआती दोहरे झटके के बाद शिखर धवन और युवराज ने तीसरे विकेट के लिए 129 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ला दिया।

इस बीच युवराज सिंह (55 रन, 7 चौका) ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। यह उनके करियर का 51वां अर्धशतक रहा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button