Punjabभारत

महिला ने किया सरबजीत की असली बहन होने का दावा

sarabjit-singh-50acd884794d1_lपंजाब के लुधियाना में न्यू मोती नगर निवासी बलजिंदर कौर ने दावा किया है कि वह ही शहीद सरबजीत की असली बहन है।

इलाके में स्कूल चला रही बलजिंदर के पास हालांकि इस बात को लेकर कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं लेकिन वह डीएनए टेस्ट देने को तैयार है।

बलजिंदर का दावा है कि पाकिस्तान की जेल में जब सरबजीत बंद था तो वह उसे अक्सर फोन करता रहता था। उनका परिवार 1984 के दंगों के बाद मथुरा से शिफ्ट होकर लुधियाना आया था।

तब सारे फोटो एवं दस्तावेज दंगों के दौरान नष्ट हो गए। बलजिंदर कौर ने सोमवार को शहर के एक गुरुद्वारे में सरबजीत के निमित्त अंतिम अरदास भी रखी।

बलजिंदर का दावा है कि उसके पिता महंगा सिंह यूपी रोडवेज में ड्राइवर थे। उनके दस बच्चों में छह बेटे एवं चार बेटियां थीं। सरबजीत सातवें नंबर पर था।

उनके पिता महंगा राम के दोस्त सुरखण सिंह के कोई औलाद नहीं थी, उन्होंने सरबजीत को गोद ले लिया और उसे लेकर आगरा चले गए।

जब सरबजीत 13-14 साल का था तो वह भिखीविंड आ गया। 1984 के दंगों के बाद उसका परिवार लुधियाना में जनता नगर में आकर बस गया।

बलजिंदर की दो बहनें बलजीत कौर और तरणजीत कौर पीलीभीत में विवाहित हैं जबकि एक बहन अजीत कौर मुकेरियां के पास उच्ची बस्ती में विवाहित है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button