main newsराजनीति

शकील ने उड़ाया मजाक, लालू-शिवानंद ने माना मोदी का लोहा

narendra-modi-51b4de946d815_lनई दिल्ली।। नरेंद्र मोदी को लेकर गरमाते माहौल के बीच उन पर तरह-तरह के बयान आ रहे हैं। कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने वीजा मुद्दे पर जहां उनका मजाक उड़ाया है, वहीं आश्चर्यजनक ढंग से आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव और जेडी यू नेता शिवानंद तिवारी ने मोदी की तारीफ की है। शिवनंद तिवारी ने जहां उनकी लोकप्रियता बताई है वहीं लालू ने माना है कि पूरे देश में मोदी की लहर चल रही है।

तो क्या बीजेपी मोदी को नाबालिग मानती है?
शकील अहमद ने मोदी के वीजा मसले को लेकर उन पर और राजनाथ सिंह पर व्यंग्य करते हुए परोक्ष रूप से यह सवाल उठा दिया कि क्या बीजेपी अध्यक्ष मोदी को नाबालिग मानते है? उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘मैं अमेरिका के नजदीक कनाडा में हूं। राजनाथ सिंह जी को बताया जाना चाहिए कि अमेरिका में अभिभावकों को सिर्फ नाबालिगों के लिए वीजा आवेदन करने की अनुमति है।’

सिंह ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह वॉशिंगटन में अमेरिकी सांसदों के सामने वीजा मुद्दा उठाएंगे और ‘अमेरिका सरकार से गुजरात के मुख्यमंत्री को वीजा देने की अपील करेंगे।’

हालांकि, पार्टी प्रमुख की टिप्पणी पर कांग्रेस के हमले का जवाब देते हुए बीजेपी ने बाद में साफ किया था कि सिंह ने ओबामा प्रशासन से मोदी को वीजा दिए जाने का आग्रह नहीं किया है और न ही कभी गुजरात के मुख्यमंत्री ने इसके लिए आवेदन किया है।

अमेरिका कह चुका है कि यदि मोदी वीजा के लिए आवेदन करते हैं, तो इस पर अन्य मामलों की तरह ही विचार किया जाएगा। अहमद ने शनिवार को भी वीजा विवाद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था।

मोदी की लोकप्रियता असंदिग्ध हैः शिवानंद तिवारी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले जेडी (यू) नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में किसी प्रकार का संदेह नहीं हो सकता। बीजेपी के साथ जेडी (यू) का गठबंधन टूटने के बाद यह पहला मौका है जब इसके किसी अहम नेता ने नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

गौरतलब है कि गठबंधन टूटने की वजह नरेंद्र मोदी ही रहे। उन्हें बीजेपी की राष्ट्रीय चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले के विरोध में जेडी (यू) ने खुद को गठबंधन से बाहर कर लिया। इसके बावजूद शिवानंद तिवारी ने रविवार को टीवी चैनलों से बातचीत में माना कि मोदी की लोकप्रियता का हवाला दिया। हालांकि पार्टी के सूत्रों का कहना है कि उनके इस बयान को जरूरत से ज्यादा अहमियत नहीं दी जानी चाहिए।

देश में मोदी की लहरः लालू
इसी बीच घोर बीजेपी विरोधी माने जाने वाले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि देश में मोदी की लहर चल रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक समारोह के दौरान यह बात कही।
हालांकि माना जा रहा है कि उस मुस्लिम बहुल इलाके में लालू का यह बयान देने का मकसद अल्पसंख्य समुदाय में मोदी का खौफ पैदा करना हो सकता है ताकि बीजेपी के खिलाफ मुस्लिम वोटों की गोलबंदी हो जाए जिसका फायदा उन्हें हो। गौरतलब है कि वह जेडी (यू) और नीतीश कुमार की बीजेपी से सांठगांठ का आरोप लगाते हुए खुद को आडवाणी को गिरफ्तार करने वाले नेता के रूप में प्रचारित करते हैं। उनका कहना है कि वही बीजेपी को असरदार ढंग से रोक सकते हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button