main newsभारतराजनीति

संसद में आज भी हंगामा, कई महत्वपूर्ण बिल लटके

आरोपों से घिरे दोनों मंत्रियों के इस्तीफे की मांग पर अड़े विपक्ष के हंगामे की वजह से आज भी संसद में शुरुआती कामकाज नहीं हो सका।

जैसे ही सदन की कार्रवाई शुरू हुई विपक्षी दल के सदस्यों ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे की मांग शुरू कर दी। विपक्ष का कहना था कि जब तक दोनों मंत्री इस्तीफा नहीं दे देते, सदन में कामकाज नहीं होने दिया जाएगा।

भारी हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। इस बीच खबर है कि संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ पीएम से मुलाकात करने वाले हैं।

कई महत्वपूर्ण बिल इस हंगामे के चलते लटक गए हैं जिनमें सरकार का महत्वाकांक्षी खाद्य सुरक्षा बिल भी शामिल है। विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज पहले ही कह चुकी हैं कि जब तक दोनों मंत्री इस्तीफा नहीं देते तब तक सदन में कोई कामकाज नहीं होने दिया जाएगा।

सुषमा स्वराज ने कहा कि सरकार जबरदस्ती कोई भी बिल पास नहीं करा सकती।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने भी कड़ा रुख अपना लिया है और वो पहले ही कह चुकी है कि जब भी कांग्रेस के किसी मंत्री पर आरोप लगते हैं तो वह उन्हें बचाने का काम करती है।

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने खाद्य सुरक्षा विधेयक के लिए ह्विप जारी कर दिया है। वहीं वामपंथी दलों ने इस विधेयक को समर्थन देने की घोषणा की है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button