main newsदुनियालाइफस्टाइल

लीजिए अब है ‘वर्ल्ड व्हिस्की डे’ भी…

world-whisky-day-5197348cdb23c_lआज दुनिया के कई हिस्सों में ‘क्लिक करें वर्ल्ड व्हिस्की डे’ का मनाया जा रहा है। ये इस आयोजन का दूसरा साल है। युनिवर्सिटी ऑफ एबरडीन के छात्रों ने इसकी शुरुआत पिछले साल की थी।

इसका विचार को सबसे पहले ब्लेयर बोमैन ने सबके सामने रखा।

उन्होंने देखा कि दूसरे ड्रिक्स को भी इस तरह से मान्यता मिली हुई है।

पिछले साल वर्ल्ड व्हिस्की डे को मिली कामयाबी के बाद इस शनिवार को दुनिया भर में कई आयोजन किए जा रहे हैं।

एक अनुमान के मुताबिक इस तरह के आयोजनों की संख्या 120 से भी ज्यादा है।

अंटार्कटिका अछूता

ब्लेयर बोमैन ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि यह अगले साल से भी बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा। अंटार्टिका इकलौता ऐसा महाद्वीप है जहां वर्ल्ड व्हिस्की डे से जुड़ा कोई आयोजन नहीं हो रहा है।”

लातिन अमरीकी देशों का अध्ययन कर रहे ब्लेयर बोमैन कहते हैं, “जैसे ही मेरी पढ़ाई खत्म होगी मैं अपना पूरा वक्त वर्ल्ड व्हिस्की डे को दूंगा। मुझे पूरा यकीन है कि इस आयोजन में कारोबार की पूरी संभावना है और मैं उसको लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

ब्लेयर ने बताया, “पिछले साल मुझे ऐसा लगता था कि कारोबार के लिहाज से लोग मुझे खारिज कर सकते थे कि एक कम उम्र का लड़का जिसके पास कोई अनुभव नहीं है. लेकिन अब ड्रिस्ट्रीब्यूटर और शराब के कारोबारी इस बात से संभावना देख रहे हैं। उन्हें लगता है कि इस मौके का फायदा उठा सकते हैं और वे इसमें शामिल होने को लेकर उत्साहित हैं।”

source:BBC

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button