main newsटेक्नोलॉजी

गैलेक्सी एस4′ की खूबियों वाला सैमसंग का सस्ता फोन लांच

samsung-laucnhes-galaxy-core-smartphone-51889e264c78a_lमोबाइल बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने अपनी पसंदीदा गैलेक्सी सीरीज में एक और नया स्मार्टफोन ‘गैलेक्सी कोर’ लांच कर दिया है। नए मिड रेंज फोन को कंपनी ने गैलेक्सी s4 की खूबियों के साथ पेश किया है।

एंड्रायड 4.1 जेलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले गैलेक्सी कोर में 4.3 इंच की स्क्रीन है। नए फोन में ऐसा फीचर दिया गया है जब यूजर स्क्रीन की तरफ देखेगा तो यह चलने लगेगा। स्क्रीन से नजर हटने पर यह रूक जाएगा, जिससे बैटरी की बचत होगी।

यानी इसमें गैलेक्सी एस 4 से मिलता-जुलता आइ-ट्रैकिंग फीचर है। नया फोन सिंगल सिम और ड्युल सिम दोनों ही वर्जन में उपलब्‍ध होगा। बात करते हैं फोन के फीचर्स और खासियत के बारें में।

डिस्पले
सैमसंग के नए स्मार्टफोन में 480×800 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 4.3 इंच की टीएफटी कैपेसिटिव टचस्क्रीन डिस्पले है। जिस पर यूजर एक्सपीरियंस अच्छा रहेगा।

प्रोसेसर और रैम
ड्युल सिम सपोर्ट करने वाले इस फोन में 1.2 गीगा हर्ट्ज का ड्युल कोर प्रोसेसर और 1GB रैम है। ड्युल कोर प्रोसेसर इसे मल्टी-टास्किंग में मजेदार बनाएगा।

ऑपरेटिंग सिस्टम
नए स्मार्टफोन में एंड्रायड 4.1 जेलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम है। जेलीबीन एंड्रायड का अभी तक का सबसे लेटेस्ट वर्जन है।

मेमोरी
गैलेक्सी कोर में 8GB की इंटरनल स्टोरेज है। इसे माइक्रो एसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा और बैटरी
सैमसंग के नए स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर और वीडियो कॉलिंग के लिए VGA फ्रंट कैमरा है।

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए गैलेक्सी कोर में 3G, वाइ-फाइ, ब्लूटूथ 3.0 और जीपीएस है।

कीमत और उपलब्‍धता
अभी सैमसंग ने नए फोन की कीमतों के बारे में जानकारी नहीं दी है। फोन का सिंगल सिम वेरिएंट जुलाई से मिलना शुरू होगा जबकि ड्युल सिम वेरिएंट मई से मिलना शुरू होगा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button