main newsभारतमहाराष्ट्र

मुंबई मेट्रो का सफल ट्रायल, जल्द पूरा होगा सपना

MumbaiMetroमुंबई। महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर मुंबई में बुधवार को मेट्रो ट्रेन का सफल परीक्षण किया गया। इसके बाद यह लगता है कि मुंबई में जल्द ही लोगों का मेट्रो ट्रेन का सपना पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण ने हरी झंडी दिखाकर मेट्रो को रवाना किया।

इस मौकेपर चह्वाण ने कहा कि पुणे और ठाणे तक मेट्रो ट्रेन का विस्तार किया जाएगा। मोनो रेल भी इस साल शुरू करने का प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि ट्रांस हार्बर सेवा का काम भी इस साल शुरू हो जाएगा।

बताया जाता है कि काफी सालों से मेट्रो का काम लंबित पड़ा है। वर्सोवा से घाटकोपर जाने वाली 11 किमोमीटर की लाइन पर अभी सिर्फ 3 किलोमीटर तक का ट्रायल रन हो रहा है। इस प्रोजेक्ट के पहले चरण में 2356 करोड़ रुपये की लागत आई है। एमएमआरडीए ने रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद से इस प्रोजेक्ट को पूरा किया है।

साल 2005 में मुंबई में मेट्रो ट्रेन चलाने की घोषणा की थी। लेकिन इसका काम शुरू होने में ही दो साल का लंबा वक्त लग गया। उसके बाद फिर से साल 2010 में काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया लेकिन इस समयसीमा में भी काम पूरा नहीं हो पाया

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button