मनोरंजन

मिलिए इनसे- फिल्मों के 10 ‘परफेक्ट मिसमैच’

mi-73884हिंदी फिल्मों में जोड़िया बनाने का रिवाज रहा है। अच्छी जोड़ी, सुपरहिट जोड़ी और रोमांटिक जोड़ी। दर्शकों को लंबे समय तक ऐसी जोड़िया याद रहती हैं जो पर्दे पर अच्छी लगती हैं।

पर हम आपको ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पर्दे पर परफेक्ट मिसमैच लगती हैं। मिसमैच जोड़ी बहुत लंबे समय त‌क दर्शकों को याद नहीं रहती है इसलिए हमनें हाल ही की फिल्मों में आयीं परफेक्ट मिसमैच जोड़ियों को लिया है।

जैसे ही आप इन जोड़ियों के बारे में सोचेंगे आपको लगेगा कि हां यह जोड़ी तो पर्दे पर मुझे भी खटक रही थी। बेमैच जोड़ियों वाली फिल्म बहुत कम चलीं। जो फिल्में चलीं भी उनकी वजह वह जोड़ियां नहीं रहीं। अच्छी बात यह रही कि जोड़ियों को फिल्मों में बहुत कम रिपीट किया गया।

आर माधवन और बिपाशा
आर माधवन और बिपाशा एक साथ पहली बार 2009 में रिलीज हुई ‘जोड़ी ब्रेकर्स’ फिल्म में साथ दिखे। माधवन, शांत ऐक्टिंग करने वाले कलाकार माने जाते हैं। इसके उलट बिपाशा लाउड ऐक्टिंग वाली। दो अलग-अलग अभिनय स्टाईल वालों की यह जोड़ी पर्दे पर मिसमैच लगी रही थी। यह फिल्‍म इस जोड़ी की वजह से ही पिटी।

राहुल बोस और मल्लिका शेरावत
मिसमैच का एक और फरफेक्ट उदाहरण राहुल बोस और मल्लिका शेरावत के बीच दिखा। राहुल बोस ठहरे ऑफबीट फिल्मों के हीरो और मल्लिका कर्मिशयल फिल्मों की लाऊट एक्टर। ‘प्यार के साइड इफेक्ट’ नाम की इस फिल्‍म में यह दोनों कलाकार एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत लग रहे थे।

शाहिद कपूर और विद्या बालन
शाहिद कपूर, ‘किस्मत कनेक्‍शन’ फिल्म में विद्या बालन के साथ नजर आए। फिल्म में शाहिद कपूर का रोल तो ठीक था लेकिन विद्या के साथ उनकी जोड़ी बिल्कुल फिट नहीं बैठ रही थी। पर्दे पर विद्या उनसे बड़ी और मेच्योर दिख रही थीं। शायद इस मिसमैच जोड़ी की वजह से ही यह फिल्म सुपर फ्लॉप रही।

शाहिद कपूर और रानी मुखर्जी
शाहिद कपूर के साथ ऐसे केस बार-बार दोहराए गए जब उनकी फिल्मों की नायिका पर्दे पर उनसे बड़ी दिखती है। शाहिद कपूर के साथ ‘दिल बोले हड़िप्‍पा’ फिल्म में आयीं रानी मुखर्जी भी पर्दे पर मिसमैच लगीं। इस फिल्म के ‌फिल्म इंडस्ट्री हर तबके ने आलोचन की थी। बेसिर-पैर की पटकथा के साथ बेमेल जोड़ी के लिए भी।

गोविंदा और कैटरीना कैफ
यह जोड़ी डेविड धवन ने बनायी थी। फिल्म ‘पार्टनर’ के लिए बड़ा सा पेट लिए गोविंदा के अपोजिट स्लिम और सेक्सी कैटरीना कैफ कास्ट की गयी थीँ। फिल्म तो औसत कारोबार करने में सफल रही लेकिन इस जोड़ी को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया।

संजय के साथ लारा और ऐश्‍वर्या
संजय दत्त की ज्यादातर फिल्मों में नायिकाओं के साथ ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री अच्छी नहीं दिखती। लेकिन ‘ब्लू’ फिल्म में लारा दत्ता और ‘शब्द’ फिल्म में ऐश्‍वर्या रॉय के साथ संजय दत्त परफेक्ट मिसमैच नजर आए। इसके पास संजय इन नायिकाओं के साथ काम करते नहीं दिखे।

उदय चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा
उदय चोपड़ा का फिल्मी कैरियर संवारने के लिए उनके भाई आदित्य चोपड़ा ने कई प्रयास किएं। ‘प्यार इंपासिबल’ ‌फिल्म में उदय चोपड़ा के अपोजिट प्रियंका चोपड़ा को कॉस्ट किया गया। यह जोड़ी पर्दे पर ऐसी थी कि इसे दर्शक एक मिनट भी नहीं झेल पा रहे थे। फिल्म सुपर फ्लॉप रही।

करीना कपूर और अनिल कपूर
करीना कपूर ‘बेवफा’ फिल्म में अनिल कपूर के अपोजिट दिखीं। पूरी फिल्म में अनिल कपूर करीना के अंकल लगते रहे और दर्शक इस बात से इरीटेट होते रहे। पर्दे पर फिर यह जोड़ी कभी रिपीट नहीं हुयी। करीना ने एक बयान में इस फिल्म को अपना गलत चुनाव भी कहा था।

अनिल कपूर और अमीषा पटेल
अनिल कपूर ने अब्बास मस्तान की फिल्म ‘रेस 2’ में एक बार फिर से मिसमैच जोड़ी बनायी। अनिल इसके पहले ‘रेस’ में समीरा रेड्डी के साथ भी कुछ ऐसा ही कर चुके थे। दोनों ही फिल्मों में यह जोड़ी परफेक्ट मिसमैच लग रही थी।

इरफान खान और दिया मिर्जा
इरफान खान की फिल्मों में आमतौर पर मोहब्बत वाला ट्रैक होता ही नहीं। फिर भी इमरान खान की दो फिल्में उनकी नायिकाओं के साथ उनकी बेमेल जोड़ी के लिए शुमार की जाती हैं। एक फिल्म है ‘रोग’ और दूसरी एसिड फैक्ट्री। ‘रोग’ में वह साउथ अफ्रीकन मॉडल इनी हमॉन के साथ और ‘एसिड फैक्ट्री’ में दिया मिर्जा के साथ दिखे।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button