main newsभारतराजनीति

2जी में अटल का नाम, भाजपा ने मांगा PM का इस्‍तीफा

images (2)2जी घोटाले में जेपीसी की लीक हुई रिपोर्ट में कथित रूप से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम आने और कोयला घोटाले में स्टेटस रिपोर्ट में बदलने को लेकर भाजपा ने सरकार पर हमला बोल दिया है।

इस मुद्दे पर भाजपा सांसदों ने सदन में जमकर हंगामा किया। सदन में हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार दोपहर 2 बजे और लोकसभा की कार्यवाही 25 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।

पीएम के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी
2जी घोटाले को लेकर जेपीसी रिपोर्ट में वित्त मंत्री पी चिदंबरम व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बचाने को लेकर भाजपा ने सरकार की आलोचना की। जेपीसी की रिपोर्ट मीडिया में लीक होने से भाजपा सरकार से खफा है।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोयला घोटाले में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के शामिल होने की बात सामने आई है। ऐसे में पीएम को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

हालांकि संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि पीएमओ की इसमें कोई भूमिका नहीं है, ऐसे में पीएम के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं उठता।

भाजपा का दावा है कि कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने दबाव डालकर कोयला आवंटन से संबंधित सीबीआई की सटेटस रिपोर्ट में फेरबदल करवाई। इसलिए अश्विनी कुमार को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से कहा कि मनमोहन सरकार ने पूरे देश को गुमराह किया है। ऐसे में प्रधानमंत्री को कोई कैसे गुमराह कर सकता है। 2जी घोटाले को प्रधानमंत्री कार्यालय अंजाम दिया और ए राजा ने इसे अमलीजामा पहनाया।

इसके अलावा सदन में तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय फंड में पश्चिम बंगाल की अनदेखी और कुछ दलों ने लद्दाख में चीनी सैनिकों की मौजूदगी को भी लेकर सरकार से जवाब मांगा।

इधर कोयला ब्लॉक आवंटन पर बनी संसद की स्‍थाई समिति ने अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक कोयला खदानों की सही प्रक्रिया के तहत नीलामी नहीं की गई। संसदीय कमेटी ने कहा कि घाटे का अंदाजा लगाना मुश्किल है। कोयला परियोजनाओं में जानबूझकर देरी की गई है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button