भारत

ठाणे में अनधिकृत सात मंजिला इमारत गिरी, 28 की मौत

ठाणे में गुरुवार की शाम सात मंजिला इमारत गिरने से मलबे में दबकर 28 लोगों की मौत हो गई.

इस हादसे में 65 से ज्यादा लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है.जबकि  राहत और बचाव का काम चल रहा है. इमारत का मलबा हटाने का काम जारी है.

मृतकों में एक गर्भवती महिला भी शामिल है. ठाणे के स्थानीय निकाय के अधिकारियों ने बताया कि गर्भवती महिला की पहचान शकीला इमरान सिद्दकी के तौर पर की गयी है. जब उसका शव एससीएम अस्पताल लाया गया तो भूण पेट से बाहर निकला हुआ था.

अधिकारियों ने बताया कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि शिला धैगर इलाके में स्थित यह भवन अनधिकृत था. उन्होंने दावा किया यह भवन वन भूमि पर बना था और इमारत की चौथी मंजिल तक लोग रह रहे थे.

उन्होंने बताया कि घटना के समय इमारत में लगभग 35 परिवार रह रहे थे.मलबे में पीड़ितों के फंसे होने की आशंका के कारण राहत और बचाव कार्य देर रात में देर तक जारी था.

नगर निगम आयुक्त आरए राजीव और जिलाधिकारी पी वेलारासु राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं.घयलों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

गिरी इमारत अवैध थी

स्थानीय नागरिकों का कहना ये इमारत 4 महीना पहले ही बनी थी और अवैध थी. हादसे की खबर मिलते ही दमकल, पुलिस और दूसरी बचाव टीमों के सदस्य मौके पर पहुंच गए और राहत का काम शुरू कर दिया.

पुलिस कमिश्नर ठाणे के. पी. रघुवंशी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य जारी है. कितने लोग फंसे हैं. इसके बारे में अभी कुछ नही कह सकते. एसआरपीएफ की टीम, ठाणे पुलिस की टीम, महानगर पालिका की टीम और मुंबई महानगर पालिका की टीम राहत और बचाव में लगी हुई है.

वहीं लोगों का आरोप है कि ये इमारत अवैध तरीके से बनाई गई थी. निर्माण कार्य में घटिया सामान का इस्तेमाल किया गया था. जिसके चलते इमारत शुरू से ही बेहद कमजोर थी.

आरोप है कि इमारत का निर्माण भी जल्दबाजी में कराया गया था.लोगों का कहना है कि मजह 35 दिन में ये 7 मंजिला इमारत बनाई गई थी. 7 मंजिला इमारत की चौथी मंजिल तक लोग रहते थे.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शाम का वक्त होने के चलते ज्यादातर लोग अपने घरों में ही थे.यही वजह है कि घायलों में महिलाओं और बच्चो की तादाद ज्यादा है.

पुलिस ने इमारत बनाने वाले बिल्डर जमाल खान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. फिलहाल वो फरार है.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button