राजनीति

‘गुजरात का ‘2002’ देश में तो नहीं दोहराना चाहते मोदी’

नई दिल्ली। गुजरात का कर्ज चुकाने के बाद देश का कर्ज चुकाने के नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस नेता और सूचना-प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कहीं मोदी की मंशा भारत के बाकी हिस्सों में भी तो वही करने की नहीं है जो उन्होंने 2002 में गुजरात में किया था।

 मालूम हो कि गुरुवार को नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में एक समारोह में कहा था कि उन्होंने गुजरात का कर्ज चुकाया है। अब देश का कर्ज चुकाना है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मनीष तिवारी ने कहा है कि उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री के बयान पर बहुत चिंता होती है। कहीं मोदी की मंशा भारत के बाकी हिस्सों में वही करने की तो नहीं है जो उन्होंने साल 2002 में गुजरात में किया था।

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने मोदी के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा है कि कर्ज चुकाने के लिए सत्ता के अलावा और भी तरीके हैं। अगर किसी का यह सोचना है कि मातृभूमि का कर्ज केवल सत्ता में आकर ही चुकाया जा सकता है। और अगर वो दिल्ली आना चाहते हैं तो मैं यही कहूंगा कि हजार ख्वाहिशें ऐसी कि हर ख्वाहिश पर दम निकले।

 केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी मोदी के बयान की खिल्ली उड़ाई है। हरीश रावत के मुताबिक सपने देखने का हक सभी को है। लेकिन उनके सपने में सबसे बड़ी बाधा उनकी अपनी ही सोच है। वहीं समाजवादी पार्टी ने भी नरेंद्र मोदी के बयान पर कुछ ऐसा ही जवाब दिया है। पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल के मुताबिक कई बार रेगिस्तान में भी पानी नजर आता है लेकिन वो होता नहीं है। वहीं बीजेपी ने मोदी के बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि मोदी ने प्रधानमंत्री पद के संदर्भ में ये बयान नहीं दिया है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button