भारत

..और मैं बेगुनाह हूं कहकर जल उठी पिंकी

कानपुर। मैं किसी को फोन नहीं करती, मैं बेगुनाह हूं..आक्रोश भरे नौबस्ता की 14 वर्षीय पिंकी के यह बोल आग की लपटों के बीच चीखों में बदल गए। शोहदों से तंग आकर नीलम, वंदना और हेमू की तरह उसने भी मौत की राह चुन ली। पिंकी ने यह भयानक कदम शोहदे की मां के घर आकर चरित्र पर उंगली उठाने से आहत होकर उठाया। आत्मदाह की इस घटना से इलाके में सन्नाटा छा गया। आरोपी घर में ताले डालकर फरार हो गए।

बखतौरी पुरवा निवासी पल्लेदार जीत बहादुर के आठ बच्चों में छठे नंबर की 14 वर्षीय पिंकी ने बुधवार शाम आग लगाकर आत्महत्या कर ली। वह पड़ोस में ही रहने वाले रवि नामक युवक द्वारा छेड़छाड़ और अश्लीलता भरे फोन करने से परेशान थी। रवि और उसके दोस्त उसे बीते कई माह से तंग कर रहे थे। घटना के समय रवि की मां बीना उसके घर में भाई शेरू और रवि के बीच हुए विवाद पर उलाहना लेकर आई थीं। इसी दौरान बीना का पिंकी की मां कांती देवी व 16 वर्षीय बड़ी बहन रूबी से झगड़ा हो गया। बीना ने गुस्से में पिंकी के चाल-चलन पर गंभीर आरोप लगाए। इससे आहत पिंकी ने पहले तो विरोध किया, फिर बेइज्जती बर्दाश्त न कर पाने पर खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली।

पिंकी की चीखों व धुंए से कोहराम मच गया। आसपास के लोग लोहे का दरवाजा न तोड़ पाने के कारण जब तक दीवार तोड़कर कमरे में पहुंचते उसकी सांसें थम चुकी थीं। इस घटना से बीना मौके से भाग निकलीं। परिजन भी घर में ताला डालकर फरार हो गए। रवि के साथी भी गायब हैं।

नौबस्ता एसओ राकेश यादव ने पीड़ित परिजनों से पूछताछ की। उनके अनुसार पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

अश्लील इशारे, चुनरी खींची दोस्तों में बांटा मोबाइल नंबर

कानपुर, प्रतिनिधि : रवि आस्तीन का सांप निकला। पीड़ित परिवार के अनुसार बदनीयत रवि भाई शेरू से दोस्ती गांठने के बाद पिंकी को मोबाइल फोन कर दोस्ती करने के लिए तंग कर रहा था। जब पिंकी ने अनदेखा किया तो रवि ने उसका नाम इलाके के एक युवक से जोड़कर बदनाम करने का प्रयास किया। घर में आना-जाना बंद किए जाने पर रवि ने मोबाइल नंबर दोस्तों में बांट दिया। पिंकी के घर से बाहर निकलने पर वह अश्लील इशारे करता था। एक बार चुनरी तक खींच ली थी। पिंकी की मां ने इस घटना पर रवि की शिकायत उसकी मां से की तो हंगामा हो गया। इस पर मोहल्ले वालों ने लोकलाज की दुहाई देकर दोनों पक्षों को शांत करा दिया था।

दबंगई से घर में कैद थीं तीनों बहनें

रवि की दबंगई से डरी कांती ने पिंकी के साथ बाकी दोनों बेटियों का भी घर से बाहर निकलना बंद करा दिया था। लेकिन शेरू व रवि के बीच हुए विवाद के बाद रवि की मां ने जब पिंकी के चरित्र पर आरोप लगाए तो हृदयविदारक घटना हो गई।

भाई की दोस्ती ने छीन ली बहन

बड़ा भाई देवेंद्र शेरू को देखते ही गुस्से में डंडा उठाकर पीटने लगा। देवेंद्र उस घड़ी को कोस रहा था, जब शेरू से दोस्ती गांठकर रवि ने घर में आना शुरू किया था।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button