main newsएनसीआरदिल्ली

आईपी विवि कुलपति सचिवालय का विहिप प्रतिनिधि मण्डल पर हमला

नई दिल्ली. गुरू गोविन्द सिंह इन्द्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के सचिवालय द्वारा आज महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और हमला करने के विरुद्ध विश्व हिन्दू परिषद ने द्वारिका सेक्टर 16 के पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है। विहिप के एक उच्चा स्तरीय प्रतिनिधि मंडल की सदस्या व मातृ शक्ति की प्रांत संयोजिका श्रीमति सिम्मी आहूजा इस हमले में चिटिल हुई है। विश्व हिन्दू परिषद ने प्रतिनिधि मण्डल से नहीं मिलने व विश्व विद्यालय सचिवालय के कर्मचारियों के द्वारा प्रतिनिधि मण्डल पर  (विशेष रूप से प्रतिष्ठित महिलाओं पर) हमला कर उन्हें घायल करने के लिए विश्व विद्यालय के उप कुलपति को जिम्मेदार ठहराया है। विहिप दिल्ली के उपाध्यक्ष श्री दीपक कुमार ने हमलावरों के विरुद्ध कडी कार्यवाही तथा प्रवेश परीक्षा के फ़ार्म में ‘हिन्दू’ को दोयम दर्जे का नागरिक बनाने व हमलावरों को शाह देने के लिए विश्व विद्यालय के उप कुलपति द्वारा माफ़ी नामा जारी करने की मांग की है।

मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि आज हमारा एक प्रतिनिधि मण्डल गुरू गोविन्द सिंह इन्द्रप्रस्थ विश्व विद्यालय के संयुक्त प्रवेश परीक्षा(सीईटी-2013) केआवेदन पत्र में धर्म के कालम से “हिन्दू” को गायब कर ‘अन्य’ बनाने के विरुद्ध शिकायत कर उसे ठीक कराने के लिए प्रात: 11 बजे विश्व विद्यालय के उप कुलपति से मिलने गया था। प्रतिनिधि मण्डल में शिक्षा, पत्रकारिता व विद्यार्थियों जीवन से जुडे 11 प्रमुख व्यक्ति सामिल थे। एक दिन पूर्व ही हमने सूचना देकर विश्व विद्यालय के उप कुलपति को बता दिया था इसके बावजूद पहले तो घंटों प्रतिक्षा कराई और फिर विश्व विद्यालय सचिवालय के कर्मचारियों के द्वारा शान्ति पूर्ण वार्ता करने गए प्रतिनिधि मण्डल पर हमला किया गया। इस हमले में दिल्ली प्रान्त मातृ शक्ति संयोजिका श्रीमति सिम्मी आहूजा घायल हो गईं तथा दुर्गा वाहिनी संयोजिका के साथ गंभीर दुर्व्यवहार किया गया. सबसे गंभीर बात यह कि यह हमला कहीं और नहीं दिल्ली के प्रतिष्ठित गुरू गोविन्द सिंह इन्द्रप्रस्थ विश्व विद्यालय के कुलपति कार्यालय के अन्दर उसी के कर्मचारियों के द्वारा कुलपति की शाह पर हुआ. स्वतंत्र पत्रकार व लेखक श्री राजीव गुता उसके प्रत्यक्ष गबाह थे.

हमलावरों की तुरंत गिरफ़्तारी व प्रतिनिधि मंडल की सुरक्षार्थ पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर पुलिस बुलाई गई तथा बाद में बजरंग दल के प्रांत संयोजक श्री शिव कुमार के नेतृत्व में गये एक प्रतिनिधि मंडल ने द्वारिका सेक्टर-16 पुलिस थाने में थानाध्यक्ष को एक लिखित शिकायत भी दी।

विहिप दिल्ली के उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष श्री दीपक कुमार के नेतृत्व में गए प्रतिनिधि मंडल में बजरंग दल के दिल्ली प्रांत संयोजक श्री शिव कुमार व श्री नीरज दोनेरिया, प्रान्त संयोजिका – दुर्गा वाहिनी श्रीमति संजना चौधरी व प्रान्त संयोजिका – मातृ शक्ति श्रीमति सिम्मी आहूजा के अलावा स्वतंत्र पत्रकार श्री राजीव गुप्ता, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष श्री संतोष उपाध्याय व बृज चन्द्र किशोर तथा हिन्दू सेना के अध्यक्ष श्री विष्णु गुप्ता भी सामिल थे।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। अपने कॉर्पोरेट सोशल इवैंट की लाइव कवरेज के लिए हमे 9711744045 / 9654531723 पर व्हाट्सएप करें I हमारे लेख/समाचार ऐसे ही आपको मिलते रहे इसके लिए अपने अखबार के बराबर मासिक/वार्षिक मूल्य हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है और उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button