राजनीति

श्रीलंकाई तमिलों के मुद्दे पर हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

श्रीलंकाई तमिलों और तेलंगाना के मुद्दे पर सदस्यों के हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद स्थगित कर दी गई.

संसद के बजट सत्र के पहले चरण का शुक्रवार को आखिरी दिन है और लोकसभा में संशोधित खाद्य सुरक्षा बिल पेश किया जा सकता है.

शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद श्रीलंकाई तमिलों और तेलंगाना के मुद्दे पर सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

श्रीलंका युद्धअपराध पर यूएनएचआरसी में पेश प्रस्ताव के समर्थन में भारत की वोटिंग को लेकर दोनों सदनों में गुरुवार को भी हंगामा हुआ था.

बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन

इस मामले को लेकर डीएमके और एआईएडीएमके समेत तमिलनाडु की ज्यादातर सभी पार्टियों के सांसदों ने दोनों सदनों में हंगामा किया, जिसके चलते कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी.

वहीं आखिरी दिन राज्यसभा में जुडीशियल अकाउंटबिलिटी बिल पेश किया जाना है. इसके अलावा दोनों सदनों में कई और बिल पेश किए जा सकते हैं.

लोकसभा में पेश होगा संशोधित खाद्य सुरक्षा बिल!

हालांकि राज्यसभा में महिला सुरक्षा बिल को पास करा लिया गया. लोकसभा इस बिल को पहले ही पास कर चुका है.

संसद के बजट सत्र के पहले चरण में इस बिल को पास करा लेना. यूपीए सरकार के लिए बड़ी कामयाबी कही जा सकती है.

अब एक महीने के अंतराल के बाद 22 अप्रैल से बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होगा और ये 10 मई तक चलेगा.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button