कारोबार

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर सेलिब्रिटी जोड़ी, संपत्ति 17600 करोड़

कहते हैं महिलाएं घर की लक्ष्मी होती हैं और अगर इस लक्ष्मी के साथ उसके पति की तिजोरी भी दौलत से भरी हो तो क्या कहने.. आज हम आपको दुनिया के चंद ऐसे ही सेलिब्रिटिज जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास मिलाकर इतनी दौलत है कि आज उनका नाम दुनिया के टॉप अमीर सेलिब्रिटिज में लिया जाता है। भारत के कई नामी गिरामी चेहरे भी इस लिस्ट में शामिल हैं फिर चाहे वो बिग बी और उनकी पत्नी जया हो या सैफ-करीना। अनिल-टीना अंबानी और अभिषेक-ऐश्वर्या को भी दुनिया के चंद दौलतमंद जोड़ों में शामिल किया गया है। भारत की सरहद से पार भी इस लिस्ट में कई नाम में टॉप पर हैं। इन सबके पास हजारों करोड़ रुपये की मोटी दौलत के साथ एक नाम और शोहरत भी है। स्टीवन स्पीलबर्ग और केट कैपशॉ के पास 17600 करोड़ रुपये हैं।

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी पूर्व अभिनेत्री जया बच्चन भारत के सबसे अमीर सेलिब्रिटी कप्ल्स हैं। दोनों की दौलत को मिला दिया जाए तो इनके पास 494 करोड़ रुपये हैं। इसमें 402 करोड़ रुपये के मालिक अकेले अमिताभ बच्चन हैं। वहीं, जया के पास करीब 92 करोड़ रुपये है। अमिताभ के नाम 96 करोड़ का बैंक जमा, 69 करोड़ का निवेश, करोड़ों की कार, लाखों की घड़ी और पैन के अलावा कई संपत्ति है। दिलचस्प है कि अपनी कंपनी एबीसीएल के चलते एक समय बिगबी के दीवालिया होने तक की नौबत आ गई थी। हालांकि, कौन बनेगा करोड़पति की सफलता ने बिगबी पर आने वाले इस संकट को टाल दिया था।

अभिषेक-ऐश्वर्या राय बच्चन

अभिषेक और जया बच्चन का नाम भी भारत की दौलतमंद सेलिब्रिटियों में शामिल है। दोनों की दौलत को मिलाने पर इनकी संपत्ति का आंकड़ा 385 करोड़ रुपये से ज्यादा है। जहां, ऐश्वर्या राय बच्चन के पास कुल 220 करोड़ रुपये की दौलत है, वहीं अभिषेक के नाम 165 करोड़ रुपये बतौर संपत्ति दर्ज है। दिलचस्प है कि ऐश्वर्या बच्चन वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड भी रह चुकी हैं। वर्तमान में वो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बहु और अभिषेक की पत्नी हैं।
अनिल-टीना अंबानी

रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के प्रमुख अनिल अंबानी और उनकी पत्नी पूर्व अभिनेत्री टीना देश में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। अरबों की दौलत के साथ इन दोनों का नाम दुनिया के चंद दौलतमंद जोड़ों में शामिल है। अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना दोनों मिलाकर 48950 करोड़ रुपये के मालिक हैं। इसमें करोड़ों रुपये की ज्वैलरी, कई महंगी कारें, भारत का चौथा सबसे महंगा घर और बाकी संपत्तियां शामिल हैं।
सैफ-करीना

हाल में ही शादी के बंधन में बंधे सैफ अली खान और करीना कपूर का नाम भी नामी दौलतमंद सेलिब्रिटियों में शामिल है। दोनों के पास बतौर कपल करीब 350 करोड़ रुपये है। जहां, बॉलीवुड के छोटे नवाब के पास करीब 230 करोड़ रुपये है। वहीं, करीना के पास वर्तमान में करीब 120 करोड़ रुपये की दौलत है।
स्टीवेन स्पीलबर्ग और केट कैपशॉ: 17600 करोड़ रुपये  

इस जोड़ी का ज्यादातर इनकम स्पीलबर्ग की कमाई से है. स्टीवेन स्पीलबर्ग जाने-माने हॉलीवुड प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं. इंडियाना जोन्स, ई.टी., सेविंग प्राइवेट रयान और हाल में आई लिंकन के लिए जाने जाते हैं.
केट कैपशॉ इंडियाना जोन्स और टेम्पल ऑफ डूम में लीड रोल में थीं.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button