main newsदुनिया

मुशर्रफ की हत्‍या के लि‍ए स्‍पेशल टीम तैयार, वतन वापसी का हो रहा इंतजार

इस्‍लामाबाद. पाकि‍स्‍तानी तालि‍बानों ने धमकी दी है कि अगर परवेज मुशर्रफ आम चुनावों में हि‍स्‍सा लेने पाकि‍स्‍तान आए तो उन्‍हें मारने के लि‍ए आत्‍मघाती हमलावरों के साथ स्‍नाइपर्स को भेजा जाएगा। ताजा जारी हुए एक वीडि‍यो में तालि‍बानी अदनान रशीद ने चेतावनी दी है कि इस्‍लाम के मुजाहि‍दीन मुशरर्फ को नर्क में भेजने के लि‍ए स्‍पेशल स्‍क्‍वॉड तैयार कर चुके हैं।
यह आत्‍मघाती हमलावरों, स्‍नाइपर्स और हथि‍यारों के प्रयोग में माहि‍र लोगों की संयुक्‍त टीम है। चेतावनी देने वाला तालि‍बानी अदनान रशीद एक बार पहले भी मुशर्रफ पर हमला कर चुका है। दरअसल 9/11 की आतंकवादी घटना के बाद मुशर्रफ ने जि‍स तरह से आतंकवाद वि‍रोधी युद्ध में अमेरि‍का का साथ दि‍या है, तालि‍बानी उससे बहुत नाराज हैं।
उधर, परवेज़ मुशर्रफ़ के वकीलों का कहना है कि मुशर्रफ़ को कई मामलों में सुरक्षात्मक ज़मानत मिल गई है जिससे उनके पाकिस्तान लौटने का रास्ता साफ हो गया है। मुशर्रफ़ पर पाकिस्तान में कई मुकदमे चल रहे हैं जिनमें हत्या की साजिश का केस भी शामिल है।
इतना ही नहीं, उन पर यह भी आरोप है कि उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की सुरक्षा में लापरवाही बरती जि‍सकी वजह से उनकी हत्‍या हुई। मुशर्रफ़ ने इशारा किया है कि वो पाकिस्तान लौटना चाहते हैं और रविवार को वो कराची पहुंच सकते हैं। उनका इरादा 11 मई को होने वाले चुनावों में हि‍स्‍सा लेने का है। पांच साल पहले पाकिस्तान छोड़ने के बाद से मुशर्रफ़ दुबई और लंदन में रह रहे हैं।
तालि‍बानी अदनान रशीद ने कहा कि जब गीदड़ की मौत आती है तो वह शहर की तरफ भागता है। अदनान रशीद पि‍छले साल जेल तोड़कर भागने वाले 400 कैदि‍यों में शामि‍ल था। वर्ष 2007 में लाल मस्‍जि‍द पर पर हुए अटैक के बाद मुशर्रफ तालि‍बानी और मुस्‍लि‍म कट्टरपंथि‍यों की आंख की कि‍रकि‍री बन चुके हैं। सरकार ने इस बारे में बताया था कि उस हमले में 102 लोग मारे गए।
तालि‍बान के प्रवक्‍ता एहसानुल्‍लाह एहसान ने वीडि‍यो में कहा है कि पाकि‍स्‍तानी तालि‍बान मुशर्रफ के ‘स्‍वागत’ के लि‍ए पूरी तरह से तैयार हैं। अगर अल्‍लाह ने चाहा तो वह उस राक्षस को सजा देंगे। यह लाल मस्‍जि‍द में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि‍ भी होगी।
वीडि‍यो फुटेज में यह भी दि‍खाया गया है कि मुशर्रफ की हत्‍या के लि‍ए तालि‍बान कि‍स तरह से एके-47 से लैस होकर पहाड़ों में ट्रेनिंग ले रहे हैं। कुछ लोग सड़क के कि‍नारे बम बनाकर फोड़ने की भी ट्रेनिंग लेते दि‍खाए गए हैं। वीडि‍यो में एक दाढ़ी वाला तालि‍बानी यह कहते हुए भी दि‍खाया गया है कि मुशर्रफ, मेरे साथ खड़े अपनी मौत के हरकारों को देखो। अभी भी तुम्‍हारे पास मौका है कि सरेंडर कर दो, नहीं तो हम तुम्‍हें इस तरह से मारेंगे कि तुम दोबारा नहीं उठ पाआगे। मुशर्रफ फि‍लहाल दुबई में रह रहे हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button