छोटा पर्दामनोरंजन

जीटीवी को मात दे नंबर दो पर आया कलर्स

इंडियन एंटरटेन्‍मेंट टेलीविजन के आठवें सप्‍ताह की रेटिंग आ गई है। इस बार की रेटिंग में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। आइए जानें 17 फरवरी से 23 फरवरी के बीच किस एंटरटेन्‍मेंट चैनल ने कितनी छलांग लगाई।

अपनी रैकिंग पर कायम है स्टार प्लस
स्टार प्लस के कुछ धारावाहिक जैसे ‘दीया और बाती हम’, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘साथ निभाना साथिया’ जैसे शोज की अच्छी रेटिंग के कारण पिछले कई सप्ताह से स्टार प्लस नंबर वन पर है। इस सप्ताह बेशक स्टार प्लस की रेटिंग कम रही लेकिन फिर भी स्टार प्लस इस बार भी नंबर वन है। लेकिन बाकी चैनल्स की रेटिंग में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं।

कलर्स आया नंबर दो पर
पिछले काफी समय से कलर्स नंबर तीन पर चल रहा था लेकिन आठवें सप्ताह में ना सिर्फ कलर्स की रेटिंग में इजाफा हुआ है बल्कि इस पूरे सप्ताह कलर्स चैनल के कई धारावाहिक काफी चर्चा में रहे। दरअसल, ‘बालिका वधु’ की आनंदी का बदलने की बात होना, ‘मधुबाला’ का अपनी पुरानी लाइफ जीना, ‘उतरन’ की मीठी की विष्णु यानी आकाश से शादी होना और ‘उतरन’ में कृतिका का अपने रोल के लिए सिर मुंडवाना जैसी कई नई चीजें इस बार कलर्स के धारावाहिकों में देखने को मिली। जिससे कलर्स चैनल की रेटिंग अचानक बढ़ गई।

जीटीवी की रेटिंग में इजाफा, रैकिंग घटी
बेशक इस सप्ताह जीटीवी की रेटिंग में पिछले सप्ताह के मुकाबले इजाफा हुआ है लेकिन पिछले कई सप्ताह से नंबर दो पर चल रहा जीटीवी नंबर तीन पर पहुंच गया। यानी अब कलर्स और जीटीवी का मुकाबला और भी कड़ा हो गया है।

अपनी रैकिंग पर बरकरार है सोनी
सोनी चैनल के लोकप्रिय धारावाहिकों जैसे ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘क्या हुआ तेरा वादा’ और ‘अनामिका’ में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जहां ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ के राम और प्रिया अब एक हो गए हैं और अपनी जिंदगी नए सिरे से शुरू कर रहे हैं वहीं, ‘अनामिका’ में अनामिका ने जीत को पूरी तरह से अपने वश में कर लिया है। इधर ‘क्या हुआ तेरा वादा’ में बुलबुल और रिहान के बीच की दूरियां कम होती नजर आ रही हैं।

लाइफ ओके और सब टीवी में नहीं आया खास बदलाव
बेशक लाइफ ओके चैनल के लोकप्रिय धारावाहिक ‘देवो के देव महादेव’ में अशोक सुंदरी और नहुष की शादी दिखाई गई है। वहीं ‘सावित्री’ धारावाहिक में भी ट्विस्ट बरकरार है लेकिन फिर भी आठवें सप्ताह में लाइफ ओके कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। लाइफ ओके पिछले सप्ताह की तरह की नंबर पांच पर है वहीं सब टीवी भी इस सप्ताह कोई बड़ा धमाल ना मचा कर नंबर छह की पोजीशन पर बरकरार है।

अब देखना होगा कि आने वाले सप्ताह में टैम रेटिंग में कौन सा चैनल अपनी रैकिंग बरकरार रखता है और कौन सा चैनल किसको मात देता है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button