main newsएनसीआरनेकदृष्टिविचार मंचसंपादकीय

बैरागी की नेकदृष्टि : मुख्यमंत्री का आगमन या ग्रहण लगा है सूर्य को

राजेश बैरागी l सूरजपुर से दादरी को जाने वाली सड़क आज भी कराह रही है। सूरजपुर से याद आया कि सूरज के प्रकट होने से पहले ही तिमिर (अंधकार)का नाश करने के लिए उसकी किरणें धरती पर उतर आती हैं। मैं मेज पर रखी कई प्रकार की नमकीन और एक विशेष मिष्ठान भंडार से लाई गई बरफी भरी तश्तरी देखकर बैठक की गंभीरता को भांप गया।

गौतमबुद्धनगर जिला के प्रभारी मंत्री और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को फुलप्रूफ बनाने में जुटे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री के खास सलाहकार सेवानिवृत्त नौकरशाह आकर व्यवस्था देख गये थे। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 20 से वेस्ट को जाने वाली सर्विस रोड शुक्रवार की देर रात तक दुरुस्त की जा रही थी। इस ओर मुख्यमंत्री के आने का योग होगा।

सूरजपुर से दादरी कौन आता है। दादरी में तो बिजली भी नहीं आती। मंत्री, जिला प्रशासन और प्राधिकरण के अधिकारी मुख्यमंत्री की अगवानी में सोना भूल गए हैं।आठ घंटे उन्हें जिले में रहना है। इतना समय तो लखनऊ में भी कभी रहते होंगे। मेहमान आता अपनी मर्जी से है, जाता मेजबान की मर्जी से। कुछ मेहमान अलग होते हैं।उनका आना जाना उनकी मर्जी से होता है। मेजबान तो बस उसके सही सलामत चले जाने की कामना करता है। मैंने देखा कि बैठक बहुत गंभीर हो चली थी।बरफी समेत सारा नाश्ता निपटाया जा चुका था। मुख्यमंत्री के आगमन को सफल बनाने के लिए प्रभारी मंत्री और अधिकारी एकराय हो चुके थे। इस मैराथन बैठक में नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरणों पर धरना दे रहे किसानों का कोई स्थान नहीं था।

राजेश बैरागी

राजेश बैरागी बीते ३५ वर्षो से क्षेत्रीय पत्रकारिता में अपना विशिस्थ स्थान बनाये हुए है l जन समावेश से करियर शुरू करके पंजाब केसरी और हिंदुस्तान तक सेवाए देने के बाद नेक दृष्टि हिंदी साप्ताहिक नौएडा के संपादक और सञ्चालन कर्ता है l वर्तमान में एनसीआर खबर के साथ सलाहकार संपादक के तोर पर जुड़े है l सामायिक विषयों पर उनकी तीखी मगर सधी हुई बेबाक प्रतिक्रिया के लिए आप एनसीआर खबर से जुड़े रहे l हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button