main newsएनसीआरगाजियाबाद

मोबाइल गेम के 3 स्‍टेप और धर्मांतरण का खेल, अब पाक‍िस्‍तान की हुई एंट्री, होम मिनिस्ट्री ने भी मांगी र‍िपोर्ट

गाजियाबाद पुलिस ने नाबालिग बच्चों के धर्मांतरण रैकेट के मामले में नया खुलासा किया है. इस मामले में पाकिस्तान का एंगल भी सामने आ गया है. वहीं, राज्य और केंद्र सरकारी जांच एजेंसियों ने भी गाजियाबाद में डेरा डाल दिया है. बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने खुलासा किया था कि किस तरीके से ऑनलाइन गेम खरीदने वाले नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण कराया जा रहा है.

दरअसल, गाजियाबाद के रहने वाले एक नाबालिक बच्चे के परिवार ने आरोप लगाया था कि उनका बेटा जिम जाने के बहाने पांच बार घर से निकलता है. पिता ने जब उसका पीछा किया, तो देखा कि वह स्थानीय मस्जिद में जाकर पांच बार नमाज पढ़ता है. इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस में की थी.

इसके बाद पुलिस की जांच में खुलासा हुआ था कि बच्चे ने मुंबई के एक शख्स से ऑनलाइन गेम खरीदा था. वह शख्स इसके बाद से लगातार बच्चे के संपर्क में था और बच्चे का ब्रेन वॉश कर रहा था. वह बताता था कि इस्लाम में कितनी अच्छाई है.

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन गेम के जरिए धर्म परिवर्तन का रैकेट चलाने वाला मास्टरमाइंड महाराष्ट्र का रहने वाला है. गाजियाबाद पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क कर मास्टरमाइंड के घर दबिश दी. मगर, वो हाथ नहीं आ सका. गाजियाबाद पुलिस जब आरोपी के घर पहुंची, तो पता चला कि वो परिवार समेत अंडरग्राउंड हो चुका है.

हालांकि, ऑनलाइन गेम के जरिए धर्म परिवर्तन का रैकेट चला रहे मास्टरमाइंड को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. पुलिस सूत्रों की मानें, तो शक है कि ये गिरोह ऑनलाइन गेम में बच्चों को गेम जितवाने की आड़ में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन करा रहा है. इसमें ज्यादातर नाबालिग बच्चों को शिकार बनाया जा रहा है.

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button