main newsएनसीआरनोएडा

डीएम वार रूम गौतमबुद्धनगर-26 दिसंबर से 31 जनवरी तक चलेगा विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान

विक्रम सेठी, नॉएडा I भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य कार्यक्रम विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह की अध्यक्षता में उनके कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की गई। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समस्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का आव्हान करते हुए कहा कि भारत का लोकतंत्र विश्व में सबसे बड़ा लोकतंत्र है और उसमें मतदाता की बहुत ही अहम भूमिका है । अतः भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा 26 दिसंबर से आगामी 31 जनवरी तक चलाए जा रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान जिनकी आयु 1 जनवरी को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है उनके फार्म 6 भरवाते हुये उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य महत्वपूर्ण है इसमें सभी राजनीतिक दल अपनी राजनीतिक दल की ओर से समस्त बूथों पर बीएलए की नियुक्ति करते हुए उनके सहयोग से सभी के नाम मतदाता सूची में जोड़ने का सहयोग प्रदान करें ताकि जनपद की मतदाता सूची आयोग के निर्देशों के अनुसार तैयार की जा सके ।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा बैठक में कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए समस्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि यह कार्यक्रम 26 दिसंबर से प्रारंभ होकर 31 जनवरी तक चलेगा जिसमें समस्त बीएलओ पूरे कार्यक्रम के दौरान डोर टू डोर विजिट करते हुए सभी के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के कार्य को करेंगे। उन्होंने बताया कि चलने वाले इस अभियान में विशेष अभियान के रुप में 31 दिसंबर 7 जनवरी 21 जनवरी तथा 28 जनवरी नामित की गई हैं। जिसमें इन तिथियों में प्रत्येक मतदान केंद्र पर प्रातः 10:00 बजे से 4:00 बजे तक सभी बीएलओ अपने मतदेय स्थलों पर उपस्थित रहकर आवेदकों से दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करेंगे।

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में नगर मजिस्ट्रेट नोएडा महेंद्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक वीके श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, तहसीलदार जेवर अभय कुमार सिंह, तहसीलदार सदर जीत सिंह, तहसीलदार पी एल मौर्य दादरी तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया ।

एन सी आर खबर ब्यूरो

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button