main newsएनसीआरदिल्ली

दिल्ली समेत उत्तर-पूर्वी भारत में भूकंप के झटके

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर-पूर्वी भारत के कई शहरों को बुधवार देर शाम आए भूकंप के झटकों ने दहला दिया। भूकंप की तीव्रता 6.0 और केंद्र कटक के पारादीप गढ़ में समुद्र में 39 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है। भूकंप से अभी तक किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है।

भूकंप के झटके छह राज्यों दिल्ली, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में महसूस किए गए। ओडिशा के पारादीप, पुरी, कटक, भुवनेश्वर और पश्चिम बंगाल के कोलकाता व अन्य शहरों में भूकंप की तीव्रता सबसे ज्यादा महसूस की गई।

दिल्ली-एनसीआर में रात 9 बजकर 58 मिनट पर भूकंप के ये झटके महसूस किए गए। करीब 40 सेकंड तक रुक-रुक कर भूकंप के झटकों ने लोगों को दहशत में डाल दिया। लोग घरों और ऑफिस से बाहर निकल आए।

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप के झटके उत्तर और पूर्वी भारत में भी महसूस किए गए। उत्तर प्रदेश के कानपुर, लखनऊ, कौशाम्बी, इलाहाबाद में ये झटके महसूस किए गए। वहीं पूर्वी भारत के भुवनेश्वर, गया, रांची, जमशेदपुर में भी न झटकों ने लोगों को दहशत में डाल दिया। भूकंप से किसी नुकसान की भी खबर नहीं है। पश्चिम बंगाल, ओडिशा में मछुआरों के समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। आशंका है कि भूकंप के बाद समुद्र में तेज लहरें उठ सकती हैं।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। अपने कॉर्पोरेट सोशल इवैंट की लाइव कवरेज के लिए हमे 9711744045 / 9654531723 पर व्हाट्सएप करें I हमारे लेख/समाचार ऐसे ही आपको मिलते रहे इसके लिए अपने अखबार के बराबर मासिक/वार्षिक मूल्य हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है और उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button