main newsएनसीआरदिल्ली

तेजपाल के खिलाफ दर्ज हो सकती है FIR

महिला पत्रकार के साथ यौन शोषण के आरोपों में फंसे तहलका के ग्रु‌प के एड‌िटर इन चीफ तरूण तेजपाल पर जल्द ही एफआईआर दर्ज की जा सकती है।

गोवा पुलिस ने पीड़ित लड़की की चिट्ठी के आधार पर तहलका की मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी ने फोन पर पूरे मामले की जानकारी मांगी है।

मीडिया में आने के बाद गोवा पुलिस ने इस मामले में स्वत संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है। इस मामले में गोवा पुलिस होटल के सीसीटीवी फुटेज भी तलाश रही है।

गंवानी पड़ी प्रसार भारती की सदस्यता
उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की अध्यक्षता वाली एक समिति ने मंगलवार को तरुण तेजपाल का प्रसार भारती बोर्ड के सदस्य के रूप में चयन किया था, लेकिन तेजपाल पर यौन शोषण के आरोप लगने के तुरंत बाद अंसारी ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से चयन रद्द करने को कह दिया।

आरोपों को स्वीकार चुके हैं तेजपाल
तरुण तेजपाल ने बुधवार को महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी की बात स्वीकार करते हुए अपने पद और ऑफिस से छह महीने तक दूर रहने की पेशकश की है।

इसकी जानकारी उन्होंने मेल के जरिए तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी को दी थी। इससे अपने मेल में उन्होंने माफी के साथ ही प्रायश्चित करने की बात भी कही थी।

चौधरी को भेजे मेल में तेजपाल ने कहा कि पिछले कुछ दिन काफी कठिन रहे हैं और वह इन सबका दोष स्वीकार करते हैं। एक गलत फैसले, हालातों की गलत व्याख्या करने के चलते एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई जोकि उन चीजों के पूर्णत: खिलाफ है, जिन पर वे सब विश्वास और जिनके लिए संघर्ष करते हैं।

तेजपाल की बेटी की दोस्त भी है पीड़ित लड़की
जिस पीड़ित मह‌िला पत्रकार के साथ तेजपाल पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं वो तेजपाल की बेटी की दोस्त भी है। खबरों के मुताबिक अपने साथ हुई दुर्व्यहार की जानकारी पीड़ित लड़की ने अपनी दोस्त और तरूण तेजपाल की बेटी को भी दी थी। जिसके बाद तेजपाल ने महिला पत्रकार से नाराजगी भी जाहिर की थी।

तहलका के कार्यक्रम के दौरान घटी घटना
पीड़ित महिला पत्रकार के संग ये पूरी वारदात नवंबर में हुए तहलका के सालाना कार्यक्रम ‘थिंक 2013’ के दौरान जिस होटल में तरुण तेजपाल ने महिला पत्रकार का यौन शोषण किया, उसकी फुटेज गोवा पुलिस ने खंगाल रही है।

सोशल मीडिया पर भी गूंजा मामला
तरुण तेजपाल पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद सोशल मीड‌िया पर कड़ी प्रतिक्रियाएं आई हैं। ट्व‌िटर और फेसबुक पर आम लोगों के साथ सेलेब्रिटी भी इस पूरे मसले की अपनी-अपनी राय रख रहे हैं।

तेजपाल के अपराध स्वीकार करने के बाद से सोशल मीड‌िया पर उनकी जमकर भर्त्सना की जा रही है। पूर्व आईपीएस अधिकारी किरन बेदी ने भी कड़ी प्रत‌िक्रिया दी है।

किरन बेदी ने लिखा है कि तेजपाल के अपराध स्वीकार क‌िए जाने के बाद गोवा पुलिस या महिला आयोग इस पर स्वत: संज्ञान ले सकती है। तेजपाल प्राश्च‌ित के नाम पर बचने का रास्ता तलाश रहे हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button