main newsबिहारराजनीति

नीतिश ने लगायी सुशील मोदी पर आरोपों की झड़ी

आने वाले आम चुनावों को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। भाजपा से कन्नी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री जबर्दस्त पेशोपेश में हैं। वे मानते हैं कि आम चुनाव-2014 में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलेगा। वे संवाददाताओं से बात चीत के दौरान जब पत्रकारों ने उनसे केंद्र में अगली सरकार की संभावना के बारे में पूछा तो एकबारगी तो वे सावधान हुए और फिर तीसरे मोर्चे के बारे में कहा कि इसकी बात अभी कहां है? वैसे कांग्रेस व भाजपा से अलग बहुत सारी शक्तियां जरूर हैं। खुद के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार से संबंधित एक प्रश्न उन्होंने कहा कि मेरे नाम का कोई औचित्य ही नहीं है।

11_11_2013-nitishkukmarप्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपने पूर्व सहयोगी व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी पर हमलावर की मुद्रा में रहे। दो दिन पहले जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने एक सीडी जारी की थी जिसमें यह वीडियो है कि किस तरह से सुशील कुमार मोदी अपने कार्यक्रम के कवरेज को ले मीडिया प्रबंधन बेहतर नहीं होने पर उखड़ रहे हैं। इसी प्रकरण की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दरअसल उनके भूतपूर्व सहयोगी की दिलचस्पी किसी को सांत्वना देने में नहीं, बल्कि इस बात में थी कि मीडिया कवरेज उन्हें मिले। पहले यह दु:ख होता था कि जो आदमी उनके साथ इतने दिनों तक रहा आज उनकी आलोचना कर रहा है।

सुशील मोदी पर प्रहार करते हुए नीतिश ने आगे कहा की कुछ लोग नकली चीजों में विश्वास करते हैं। उनकी बात नकली, हवा नकली और फिर यह चिंता करना कि मीडिया में कैसे आये वह बात। कुछ दिनों बाद ऐसे लोगों की तो यह स्थिति हो जाएगी कि खुद बयान देंगे और खुद पढ़ेंगे। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह की उपस्थिति में जब मुख्यमंत्री से यह पूछा गया कि आपके मंत्री नरेंद्र मोदी को आतंकवादी कह रहे हैं, तब मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मेरे सहयोगी ने यह कहा तो मुझसे सवाल हो रहे हैं पर जब मेरे भूतपूंर्व सहयोगी ने मेरे बारे में क्या-क्या तक नहीं कहा तो उसे इग्नोर क्यूं कर दिया गया? छप्पन भोग तक की बात की गयी। मेरे मुस्कराने पर एतराज किया गया। हरेक चीज पर लोग ‘कलर्ड ओपिनियन’ रखते हैं। जिस तरह से ‘पालिटिकल एग्जीक्यूटिव’ पर आरोप लगाये गये वह अशोभनीय है।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्वारा जदयू को कंस कहे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमसे कोई इस तरह के शब्दों में प्रत्युत्तार की उम्मीद करे यह संभव नहीं है। हम तो लालू प्रसाद पर कभी-कभी बोलते थे। आज जब लालू जी सामने नहीं हैं, तो क्या बोलें? नीतीश कुमार ने नमक को लेकर फैली अफवाह पर भी मुख्यमंत्री ने सुशील मोदी को निशाने पर लिया और सीधे तौर पर अफरा-तफरी के लिए भाजपा पर आरोप लगाये।

अमित सिन्हा

अमित सिन्हा अपने 6 वर्षों के अनुभव के साथ साथ द्विभाषी पत्रकार है. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस और अन्य मीडिया हाउस के साथ काम किया है और नियमित रूप से राजनीतिक खबर और अन्य मुद्दों पर लिखते रहते हैं .अमित सिन्हा बिहार में पटना में रहते है और एन से आर खबर के साथ अपने मिशन मैं शामिल हैं . आप इन्हें फेसबुक पर भी फालो कर सकते हैं https://www.facebook.com/indianxpress

Related Articles

Back to top button