main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडा

भंवरे ने खिलाया फूल, फूल को ले गया राजकुंवर : ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम की कथा से पहले आयोजको में रार, बारिश के बाद अव्यवस्था ने बढ़ाई आम लोगो की परेशानी

ग्रेटर नोएडा में आज से होने जा रही है बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री की श्रीमद्भागवत कथा के शुरू होने से महज कुछ घंटे पहले एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है । आयोजकों के बीच बड़ा कौन की चल रही प्रतियोगिता अब खुलकर सामने आ गई है। एनसीआर खबर ने 2 दिन पहले ही कार्यक्रम के आयोजकों की पहचान को लेकर एक समाचार प्रकाशित किया था और यह आशंका जाहिर की थी कि कार्यक्रम की तैयारियों में लगा हर आदमी खुद को मुख्य आयोजक बता रहा है ऐसे में पता नहीं चल रहा है कि आयोजक कौन हैं और मीडिया को असल में किस से सही जानकारियां मिल सकती हैं। वही असली आयोजक कौन के विवाद के बीच जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कलश यात्रा में बढ़त लेने के बाद आज बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत भी किया जिसके बाद कार्यक्रम का आयोजन आगे बढ़ा ।

विवादो के बीच धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत करते जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, फोटो एनसीआर खबर

कार्यक्रम स्थल पर अव्यवस्थाओं को देखकर और आयोजकों को गायब देखकर परेशान वॉलिंटियर्स ने कहा कि अगले 7 दिन तक मुंह बंद रखने में भलाई है जिससे यह कार्यक्रम सहजता से पूर्ण हो जाए किंतु सब के मुंह पर एक ही बात थी कि भंवरे ने खिलाया फूल, फूल को ले गया राजकुंवर

परेशान स्वयंसेवक , फोटो एनसीआर खबर

सोमवार सुबह दोनो गुट आमने सामने, नरेश ठाकुर ने कहा फर्जी पास से महाराज की सुरक्षा को खतरा

कार्यक्रम के मैनेजमेंट और अधिकार को लेकर सोमवार को दोनों गुट आमने-सामने आ गए कार्यक्रम के अभी तक के आयोजक अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कार्यक्रम के मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा उर्फ शालू पंडित पर ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में कांफ्रेंस करके अजीबोगरीब आरोप लगाए नरेश ठाकुर ने कहा कि मैं ट्रस्ट का अध्यक्ष हूं उसके बावजूद मेरी अनुमति के बिना पास जारी किए जा रहे हैं जबकि तय यह हुआ था कि हर पास पर मेरे सिग्नेचर होंगे। उन्होंने फर्जी पास जारी होने को महाराज की सुरक्षा के लिए खतरा बताया पत्रकारों के यह पूछे जाने पर कि कितने अभी तक पास जारी हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की वाकई कोई जानकारी नहीं है कि लोगों ने कितने पास जारी कर दिए हैं। नरेश ठाकुर में कार्यक्रम को हाईजैक करने वाले लोगों के लिए कहा कि बस यही समझ लीजिए कि कभी-कभी सीधे आदमी का फायदा उठा लिया जाता है । मैं तो भगवान के नाम पर सबको भरोसा कर रहा था । किंतु कई मामलों में देखा गया कि पैसे लेकर भी पास दिए गए हैं इसीलिए अब मेरे सिग्नेचर के बिना कोई पास जारी नहीं होगा ।

फोटो एनसीआर खबर

शैलेंद्र शर्मा आयोजक नहीं संयोजक

मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा के नाम पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में नरेश ठाकुर ने स्पष्ट कहा कि आयोजक तो वही होता है जो कार्यक्रम लेकर आता है शैलेंद्र शर्मा और अन्य लोग मुख्य संयोजक और सह संयोजक हैं कार्यक्रम में बहुत सारी संस्थाएं सहयोगी संस्थाओं के तौर पर काम कर रही हैं । शैलेंद्र शर्मा ने भी इसमें बहुत बड़ा सहयोग दिया है ।

आयोजकों की लड़ाई में व्यवस्था हुई किनारे , फोटो एनसीआर खबर
हम भी हैं दौड़ में , फोटो एनसीआर खबर

वही इस प्रकरण पर दूसरे ग्रुप द्वारा एक पत्र जारी कर यह साबित करने का प्रयास भी किया गया कि शैलेंद्र शर्मा से 3600000 रुपए लेकर नरेश कुमार कार्यक्रम से पीछे हट गए हैं और अब मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा ही हैं हालांकि आज इस सब विवाद के कारण कार्यक्रम स्थल पर 5:30 बजे तक भी कार्यक्रम शुरू नहीं हो सका । अचानक पास अमान्य कर देने से कई लोगों के चेहरे उतरे दिखाई दिए कई ऐसे लोग जो अब तक दूसरों को पास जारी कर रहे थे खुद अपने परिवार को कार्यक्रम में स्थान दिलाने में नाकामयाब होकर हताश दिखे ।

मीडिया के पुराने पास अमान्य, नए पास मिलेंगे

नरेश ठाकुर ने अब तक बनाए गए पास के अलावा मीडिया को जारी पास को भी अमान्य बताते हुए कहा कि मीडिया के लिए भी नए पास जारी किए जाएंगे । जो मंगलवार से मान्य होंगे । उन्होंने नोएडा के एक पत्रकार के मीडिया प्रभारी होने पर भी प्रश्न उठाए और कहा कि उनको मीडिया प्रभारी कैसे बना दिया गया मैंने कोई ऑथराइजेशन जारी नहीं किया। उन्होंने मीडिया के लिए जारी किए गए एक लिंक को भी फर्जी बताया । आयोजक द्वारा ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में जारी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ऐसे संकेत भी सामने आया जिससे यह लगा कि मीडिया के संयोजन के विवाद में कहीं ऐसा तो नहीं कि नोएडा प्रेस क्लब और ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के बीच में कोई अघोषित शीत युद्ध शुरू हो गया ।

आशु भटनागर

आशु भटनागर बीते दशक भर से राजनतिक विश्लेषक के तोर पर सक्रिय हैं साथ ही दिल्ली एनसीआर की स्थानीय राजनीति को कवर करते रहे है I वर्तमान मे एनसीआर खबर के संपादक है I उनको आप एनसीआर खबर के prime time पर भी चर्चा मे सुन सकते है I Twitter : https://twitter.com/ashubhatnaagar हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button