main newsएनसीआरकम्यूनिटी कनैक्टनोएडा

नोएडा के हर बूथ पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनी प्रधानमंत्री की मन की बात

महीने के आख़िरी रविवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मन कि बात का कार्यक्रम हुआ। भाजपा ने इस कार्यक्रम को नोएडा में अपने हर बूथ पर मनाया जिसमें हर बूथ पर मन की बता को सुना गया।

इस मौक़े पर कंचनजंगा सोसाइटी सेक्टर 53 पर श्री संजय राय प्रदेश महामंत्री रहे। सांसद डॉ महेश शर्मा सेक्टर 121 स्थित होम्स लाउन्ज सोसाइटी में रहे। ज़िला अध्यक्ष मनोज गुप्ता सेक्टर 48 में रहे। इसके साथ ही गोपाल कृष्ण अग्रवाल राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा, कविता मादरें, क्षत्रीय मंत्री, बिमला बाथम भी नोएडा के अलग अलग सेक्टर में रहे।

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, पिछले कुछ दिन प्राकृतिक आपदाओं के कारण चिंता और परेशानी से भरे रहे हैं. यमुना जैसी कई नदियों में बाढ़ आने से कई जगहों पर लोगों को परेशानी उठानी पड़ी. पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं. हमने इनका मिलकर मुकाबला किया. पीएम ने कहा, सर्वजन हिताय ही भारत की भावना और ताकत है।

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में बने पौधारोपण के रिकॉर्ड की चर्चा की. पीएम मोदी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के अभियान के तहत एक दिन में 30 करोड़ पौधे लगाकर रिकॉर्ड बनाया गया. पीएम मोदी ने कहा, इस तरह के कार्यक्रम जनभागीदारी के बिना नहीं हो सकते।

पीएम मोदी ने बताया कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर अद्भुत क्रेज दिखा. अमेरिका ने हमें कुछ दुर्लभ कलाकृतियां वापस लौटाई हैं. इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इन कलाकृतियों को लेकर खूब चर्चा हुई. युवाओं में इन कलाकृतियों को लेकर गर्व का भाव दिखा. भारत लौटी ये कलाकृतियां ढाई हजार साल से लेकर ढाई सौ साल तक पुरानी है. पीएम मोदी ने इन कलाकृतियों को लौटाने के लिए अमेरिका का आभार भी जताया

पीएम मोदी ने बताया, मुझे उन मुस्लिम महिलाओं से भी बड़ी संख्या में पत्र मिले हैं जो हाल ही में ‘हज’ पूरा करके लौटी हैं. इन महिलाओं ने बिना किसी पुरुष साथी या ‘मेहरम’ के ‘हज’ किया. इनकी संख्या सिर्फ 50 या 100 नहीं बल्कि 4,000 से ज्यादा है. यह एक बहुत बड़ा बदलाव है, पहले मुस्लिम महिलाओं को बिना किसी ‘मेहरम’ के ‘हज’ करने की अनुमति नहीं थी. मैं मेहरम के बिना हज करने वाली मुस्लिम महिलाओं के लिए महिला समन्वयक नियुक्त करने के लिए सऊदी अरब सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं।

समस्त नोएडा के हर बूथ पर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता रहे जिससे सभी बूथों पर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ता रहे और सब एक साथ मन की बात को सुने। आज के कार्यक्रम में महामंत्री उमेश त्यागी, गणेश जाटव, उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, गिरिजा सिंह, गिरीश कोटनाला, सुचित्रा कक्कड़, मीडिया प्रभारी तन्मय शंकर, प्रमोद बहल, चमन अवाना, मंडल अध्यक्ष गोपाल गौड़, अशोक मिश्रा, लोकेश कश्यप, कल्लू सिंह, बबलू यादव, पंकज झा, सूरज पाल राणा, हर्ष चतुर्वेदी, अमरीश त्यागी, ओम यादव, रचना शर्मा, आदि लोग मौजूद रहे।

Community Reporter

कम्यूनिटी रिपोर्टर आपके इवैंट प्रमोशन ओर सोसाइटी न्यूज़ को प्रकाशित करता है I अपने कॉर्पोरेट सोशल इवैंट की लाइव कवरेज के लिए हमे 9711744045/9654531723 पर व्हाट्सएप करें I हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button