main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्ट

ग्रेनो वेस्ट में प्राधिकरण का साइट ऑफिस आज शुक्रवार से होगा शुरू

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों के लिए यह राहत भरी खबर है। प्राधिकरण शुक्रवार से टेकजोन फोर में बने दफ्तर को खोलने जा रहा है। ग्रेनो वेस्ट के निवासी अब इसी दफ्तर में अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे। इस दफ्तर में मैनेजर व सीनियर मैनेजर स्तर तक के अधिकारी चुनिंदा दिनों में बैठेंगे। सप्ताह में एक बार एसीईओ स्तर के अधिकारी भी बैठेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए इस बाबत निर्देश दे दिए हैं। इसके साथ ही सीईओ ने जनस्वास्थ्य विभाग को पालतू जानवरों के पंजीकरण के लिए ऐप को भी जल्द शुरू करने को कहा है।


ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेष्वरी ने बृहस्पतिवार को जनस्वास्थ्य विभाग के साथ ही कई अन्य परियोजनाओं की समीक्षा की। सीईओ ने साइट ऑफिस को शुक्रवार से ही शुरू करने के निर्देश दिए। इस में सीईओ व एसीईओ का दफ्तर, मीटिंग व वेटिंग रूम, तीन केबिन, रिकॉर्ड रूम और ट्वॉयलेट ब्लॉक बनाए गए हैं। दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब 200 बिल्डर सोसाइटियां विकसित हो रही हैं।

सेक्टर व गांव इससे अलग हैं। यहां तेजी से आबादी बढ़ रही है। आने वाले दिनों में यह आबादी और बढ़ेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दफ्तर नॉलेज पार्क फोर में बना है। दूर होने के कारण ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को प्राधिकरण के दफ्तर तक आने-जाने में दिक्कत होती है। इसे देखते हुए टेकजोन फोर में साइट ऑफिस बनाया गया है। इस बारे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी का कहना है कि साइट ऑफिस के शुरू होने से ग्रेनो वेस्ट की शिकायतें निपटाने में आसानी होगी। इससे ग्रेटर नोएडा के विकास कार्यों को भी रफ्तार मिलेगी।

पालतू कुत्तों के लिए जल्द बनेगा पंजीकरण ऐप

वहीं जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए सीईओ ने पालतू जानवरोें के पंजीकरण ऐप को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। शुरू होने के बाद इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर को डाउनलोड किया जा सकेगा। इस पर अपने पालतू जानवरों का पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण शुल्क 500 रुपये होगा। पंजीकरण होने से प्राधिकरण के पास पालतू जानवरों का ब्योरा उपलब्ध रहेगा, जिससे वैक्सीनेशन अभियान को बेहतर तरीके से चलाने में मदद मिलेगी। अगर वे किसी को काटते हैं तो पता चल सकेगा कि वह वैक्सीनेटेड है या नहीं। समीक्षा बैठक में सीईओ ने अस्तौली में लैंडफिल साइट के लिए ले आउट प्लान अतिशीघ्र फाइनल करने के निर्देश दिए। नोएडा की तरह ग्रेटर नोएडा के सीएंडडी वेस्ट प्लांट को अतिशीघ्र शुरू कराने को कहा है। समीक्षा बैठक के दौरान एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ अमनदीप डुली, एसीईओ आनंद वर्धन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button