main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडा

शिव नादर विवि हत्याकांड में अनुज को पिस्टल देने वाले तीन अभियुक्तों को दादरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

शिव नादर विश्वविद्यालय में स्नेहा चौरसिया हत्याकांड में अनुज को जल देने वाले तीन आरोपियों को दादरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस ने तीनो अभियुक्त नवीन कुमार भाटी पुत्र राजकुमार,दिव्यांश अवस्थी पुत्र विजय अवस्थी एवम शेखर कौशल पुत्र राजकुमार कौशल को थाना क्षेत्र के बील अकबरपुर गाँव के पास पैरिफेरल पर चढने वाले कट के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त नवीन कुमार भाटी उपरोक्त से एक अवैध तमंचा बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार शिव नादर विश्विद्यालय में लडकी को गोली मारकर खुद आत्महत्या करने वाली पिस्टल के बारे में जानकारी करने पर अभियुक्त नवीन कुमार भाटी नें बताया कि सर मरने वाला लडका अनुज कुमार मेरा जानने वाला था उसने अप्रैल के महीने में मुझसे पिस्टल की माँग की थी और मैंने पिस्टल देने का वादा किया था कि मैं जल्दी ही तुम्हारे लिए पिस्टल का इंतजाम कर दूगाँ । इसके बाद मैंने अपने मालिक जो मेरे साथ पकडे गये है, दिव्यांश अवस्थी जिनके यहाँ मैं गाडी चलाने का काम करता हूँ उनसे इस बात कि जिक्र किया तो इन्होने कहा कि मेरे फ्लैट पर मेरे दोस्त शेखर कौशल की पिस्टल रखी हुई है, मैं उससे बात करके तुम्हे पिस्टल दिलवा दूगाँ। तो यही बात मैंने अपने मरने वाले मेरे दोस्त अनुज को बता दी।

कुछ समय बाद दिव्यांश अवस्थी ने मुझे कहा कि तुझे जो पिस्टल चाहिये था उसके बारे में मैंने अपने दोस्त शेखर कौशल से बात कर ली है वह पिस्टल देने के लिए तैयार है जब भी तुझे पिस्टल चाहिए बता देने और पिस्टल तुझे 35,000 रूपये में मिलेगा। मेरे दोस्त अनुज कुमार ने 35,000 रूपये में पिस्टल लेने के लिए हाँ कर दी और उसने मुझे 25,000 (13000 व 12000) रूपये पेटीएम किये तथा 10,000 रूपये कैश दिये थे तो मैने अपने मालिक दिव्याश अवस्थी को बताया कि रूपये आ गये है, आप पिस्टल दे दो तो दिव्यांश अवस्थी ने बताया कि तुम मेरे फ्लैट सुपरटेक सिजार चले जाओ वहाँ मेरा दोस्त शेखर कौशल है मैं उसे फोन कर देता हूँ वह तुम्हे पिस्टल दे देगा और साथ में 05 कारतूस भी दे देगा। तो मैं अपने मालिक के फ्लैट पर पहुँच गया जहाँ पर मुझे शेखर कौशल मिला जिसको मैंने पिस्टल देने के लिए कहा तो अलमारी खोलकर पिस्टल निकाली व 05 कारतूस भी दिये। जिनको मैंने लेकर अपने दोस्त अनुज कुमार को दिया था।

आरोपियों ने न्यूज पर देखा कि शिव नादर विश्विद्यालय में पढने वाले छात्र ने पहले एक लडकी को गोली मारी और फिर खुद को गोली मार ली, वह लडका मेरा ही दोस्त था और वह पिस्टल उसने हमसे ही ली थी। हमें मृतक ने यह बताया था कि मैं शौकियाना पिस्टल रखना चाहता हूँ ताकि कॉलेज के लडको को दिखा सकू। पिस्टल देकर जो 35,000 रूपये मिले थे वे हमने आपसे में बाँट लिये थे जिनमें से 5,000 मुझे व 15000-15000 रूपये दिव्यांश अवस्थी व शेखर कौशल के हिस्से में आये थे, जो हमसे खर्च हो गये। बरामदा अवैध तमंचे के सम्बन्ध में थाना दादरी पर अभियुक्त नवीन कुमार भाटी उपरोक्त के विरुद्ध 273/2023 धारा 3/25 आयुध अधिनियम पंजीकृत किया गया है। पुलिस के अनुसार तीनों अपराधियों का कोई पुराना अपराधिक इतिहास नहीं है तीनों को पुलिस ने अदालत के सामने पेश किया है जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है ।

पिस्टल देने वाले पकड़े गए, विवि प्रशासन पर पुलिस कब करेगी कार्यवाहा

स्नेहा हत्याकांड में अनुज को पिस्टल देने वाले तीनों आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस विश्वविद्यालय प्रशासन पर घटना को छिपाने और भ्रमित करने के आरोपों पर कब कार्यवाही करेगी इसकी भी लोगो में चर्चा है, लोगों का कहना है कि इस पूरे प्रकरण में विश्वविद्यालय प्रशासन और वहां काम करने वाले लोगों पर पुलिस का एक्शन अभी तक दिखाई नहीं दिया है । ऐसा लग रहा है पुलिस केस को पिस्टल तक ही सीमित रख कर क्लोज करना चाहती है ।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button