main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडा

गीता पंडित को तीसरी बार टिकट के बाद भाजपा में विद्रोह, जगभूषण गर्ग ने किया निर्दलीय नामांकन

नगर निकाय चुनाव के आखिरी दिन से पहले भाजपा द्वारा टिकट की घोषणा करना एक बार फिर भाजपा के लिए भारी पड़ता दिख रहा है रविवार देर शाम भाजपा ने दादरी नगरपालिका से तीसरी बार गीता पंडित को टिकट दिया माना जा रहा था कि डॉ महेश शर्मा का दावा पार्टी ने मान लिया ।

जिसके बाद वैश्य समाज से टिकट मांग रहे जग भूषण गर्ग की नाराजगी सामने आने लगी रविवार देर रात वैश्य समाज ने दादरी स्थित अग्रवाल धर्मशाला में एक बैठक का आयोजन किया बैठक में लोगों ने एक स्वर में भाजपा पर वैश्य समाज की अनदेखी का आरोप लगाया । जिसके बाद जग भूषण गर्ग ने बागी तेवर दिखाते हुए विद्रोह करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की जिसका पूरे समाज ने समर्थन किया और सोमवार सुबह तहसील दादरी पहुंचकर उन्होंने नामांकन भरने की प्रक्रिया पूरी की घर के साथ मौजूद कार्यकर्ताओं के अनुसार वह पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता रहे हैं उनका नाम पार्टी के आरंभिक सदस्यों में रहा है उसके बावजूद सांसद डॉ महेश शर्मा की सिफारिश के आधार पर भाजपा ने एक बार फिर से वैश्य समाज को किनारे कर दिया । जिसके बाद वैश्य समाज की ओर से जग भूषण गर्ग को जिताने की पूरी कोशिश की जाएगी

विद्रोह के बाद भाजपा ने शुरू की मानने की कोशिश

नगर पालिका चुनाव से पहले वैश्य समाज द्वारा किए गए विद्रोह को भाजपा संगठन और सांसद गीता पंडित का समर्थन करने वाले डॉक्टर महेश शर्मा नुकसान की भरपाई में लग गए हैं कदाचित 98000 वोटर वाले दादरी नगर पालिका में ब्राह्मण वैश्य मतदाता लगभग 12 -12 प्रतिशत है । इसी पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या 30 प्रतिशत के आसपास है वहीं मिश्रित जातियों के बाद पूर्वांचल समाज और बाहर से आए हुए लोगों के मतदाताओं की संख्या भी लगभग 15 प्रतिशत है ऐसे में किसी भी तरीके का विद्रोह इस सीट पर सीधा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को लाभ देगा जिसके चलते भले ही जग भूषण गर्ग ना जीत पाए लेकिन गीता पंडित की जीत में भी संशय बना रहेगा ।

दादरी नगर पालिका में जानकारों की माने तो एंटी इनकंबेंसी का फैक्टर इस बार काम करेगा। 2 बार से लगातार नगर पालिका अध्यक्ष बने रहने के बावजूद दादरी नगर पालिका के कार्यों से आमजन खुश नहीं है जिसका नुकसान भी गीता पंडित को हो सकता है । विपक्ष से समाजवादी पार्टी के साथ-साथ बसपा और आजाद समाज पार्टी आरएलडी का गठबंधन भी भाजपा को अपने-अपने वोटों के जरिए नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा ।

ऐसे में जब भूषण गर्ग का वापस भाजपा प्रत्याशी के लिए अपना नामांकन वापस लेना बहुत जरूरी है और अगर ऐसा नहीं हुआ तो भाजपा को बड़ा नुकसान हो सकता है इसीलिए भाजपा संगठन नेतृत्व और स्वयं भाजपा सांसद डॉ महेश शर्मा इस कार्य में गंभीरता से लग गए हैं । एनसीआर खबर को मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल बैक चैनल से इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया गया है संगठन के एक प्रमुख नेता ने एनसीआर खबर से दावा करते हुए कहा कि वह अगले 2 दिन में इस विद्रोह को समाप्त कर देंगे।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button