main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडा वेस्ट

जलपुरा को स्मार्ट विलेज बनाने पर खर्च होंगे 5.71 करोड़

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में विकास व रखरखाव से जुड़े 19 कार्यों के लिए 40 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले गए हैं। एक माह में इन कार्यों के लिए कंपनियों का चयन हो जाएगा। उसके तत्काल बाद काम शुरू कराने की तैयारी है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कुछ जगह नई स्ट्रीट लाइटें लगाने की आवश्यकता है। इसके लिए निविदा निकाली गई है। एक माह में कंपनी का चयन कर काम शुरू कराने की तैयारी है। इसके अलावा प्राधिकरण ने 18 अन्य कार्यों के लिए भी टेंडर जारी किए हैं।

इनमें स्मार्ट विलेज जलपुरा का विकास कार्य, जलालपुर में श्मशान घाट में अस्थाई शेड का निर्माण, धूम मानिकपुर व डेरी मच्छा में आरसीसी रोड व ड्रेन का निर्माण, सेक्टर बीटा वन के सी ब्लॉक की 18 मीटर चौड़ी रोड के साथ आरसीसी ड्रेन का निर्माण, जलपुरा में हरे चारे की आपूर्ति, ओमीक्रॉन थ्री में छह फीसदी आबादी भूखंडों का अनुरक्षण और चिपियाना खुर्द के छह फीसदी आबादी भूखंडों का विकास व आईटी सिटी व ग्राम मुर्शिदपुर में सीवर लाइन का तीन वर्ष का रखरखाव, सेक्टर चार व इकोटेक वन एक्सटेंशन का तीन वर्ष तक अनुरक्षण कार्य, सिग्मा वन , सेक्टर 36, 37 पाई व स्वर्णनगरी की 45 व 60 मीटर रोड के सेंट्रल वर्ज पर लगे पौधों, अस्तौली में लगे पेड़ पौधे, ग्रीन बेल्ट का विकास व रखरखाव के कार्य आदि शामिल हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने इन सभी कार्यों को शीघ्र शुरू कर तय समय से पहले पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button