main newsएनसीआरनोएडा

स्कूल फीस माफ कराएं सरकार नही तो सरकार के खिलाफ होगा आंदोलन बोले पूर्व सपा प्रत्याशी सुनील चौधरी

कोरोना संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन में स्कूल, कालेज, कोचिंग सेंटर व सभी शिक्षण संस्थान बंद है। कई स्कूल खानापूर्ति के लिए बच्चों की आनलाइन क्लास लगा रहे है, लेकिन जब बच्चे स्कूल जा ही नहीं रहे और आनलाइन के नाम पर भी खानापूर्ति हो रही है। इसलिए सरकार को चाहिए कि एक आदेश जारी करे कि सभी स्कूल फीस मांग करे। जो स्कूल जबरन अभिभावकों पर फीस के लिए दबाव बना रहे है। उनके स्कूलों पर ताले लगाए जाए।

यह बातें पूर्व विधानसभा प्रत्याशी व समाजवादी पार्टी (सपा) नेता सुनील चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को पूरी स्कूल फीस जमा करनी पड़ रही है। अगर अभिभावक स्कूल फीस जमा नहीं करते हैं, तो उनके बच्चों की ऑनलाइन क्लास बंद कर दी जाती हैं।

स्कूल वाले अपने मनमाने ढंग से अभिभावकों से फीस वसूल रहे हैं, जो कि तत्काल प्रभाव से बंद होनी चाहिए। लॉकडाउन की वजह से वैसे ही लोगों ने अपने रोजगार व नौकरी खो दी हैं और भारी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। इसलिए केंद्र सरकार से भी मांग है कि सिलेंडर के रेट आधे किए जाएं। जो गरीब लोग हैं उन्हें सरकार के द्वारा मुफ्त में गैस सिलेंडर दिए जाएं। लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में ही है। ऐसे में बिजली के बिल माफ किए जाए। जब तक स्थानीय लोगों का आर्थिक संकट खत्म नहीं हो जाता तब तक बिजली के बिल माफ किए जाएं और सरकार अपनी तरफ से सभी गांव में और नोएडा क्षेत्र में बिजली मुहैया कराएं। आज महामारी के दौर में सरकार के द्वारा आम जनमानस के लिए कोई भी मदद के कार्य नहीं हो रहे हैं। अगर जल्द से जल्द हमारी मांगों पर सरकार द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए गए, तो पार्टी को मजबूरन जनता की आवाज को बुलंद करने के लिए रोड पर उतर कर सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button