main newsआज की अच्छी खबरएनसीआर

आज की अच्छी खबर : जब दिवाली से पहले ही गर्म कपड़े और अन्य सामानों को पा खिल उठे गरीब बस्ती के लोगो के चेहरे

लगातार आ रही नकारात्मक खबरों के बीच ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक संस्था ने दीवाली से पहले गरीब बस्ती के बच्चो के चेहरों पर खुशियां ला दी। आज की अच्छी खबर में जानिए इस मुहीम के बारे में

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुमित्रा देवी ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा इन बस्तियों में नेहदान के जरिए उनकी ज़रूरत का सामान का वितरण किया गया जिसमें बच्चो के गर्म कपड़े , कम्बल जूते एवम अन्य समान वितरित किए गए।

संस्था से जुड़े सी ए आनंद शुक्ला ने बताया कि हम लोगो ने सोसायटियों में रहने वाले लोगो से इन लोगो के लिए ज़रूरत की वस्तुएं दान की अपील की थी। जिसको रविवार को बांटा गया।

संस्था प्रमुख कंचन देवरा ने इस पूरे आयोजन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जब उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ इस की कल्पना की थी तब सोचा भी नहीं था कि लोगो का इतना रिस्पॉन्स मिलेगा।

संस्था से जुड़े नवीन कुमार ने बताया कि लोगो ने हमारी अपील पर इतना समान दिया कि एक पूरा कमरा भर गया और उन्होंने अपने सहयोगी अमित चौबे , श्रुति तायल और रुपिका भटनागर के साथ २ दिनों तक इस समान को लोगो के हिसाब से अलग अलग संकलित किया ।

संस्था के युवा कार्यकर्ता शाश्वत देवरा ने बताया कि लोगो के दिए सामानों के जरिए हमने लगभग ३ बसियो के सैकडो बच्चो के चेहरों पर जो मुस्कान देखी वो अविस्मरणीय है।

आपको बता दें कि सुमित्रा देवी ट्रस्ट 1997 से समाज सेवा ने कार्यरत है और समाज में महिलाओं और बच्चों के अधिकारों कि लड़ाई और उनकी देखभाल लिए लगातार प्रयास करती रही है

एन सी आर खबर ब्यूरो

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button