main news

दोहरे हत्याकांड के बाद अजनारा ली गार्डन सोसायटी निवासियों ने किया प्रदर्शन विधायक तेजपाल नागर को सुरक्षा के लिए लिखा पत्र

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में हुए दोहरे हत्याकांड के बाद सोसायटी निवासियों ने आज सोसायटी के गेट पर खड़े होकर प्रदर्शन किया और प्रशासन और सरकार से सुरक्षा की मांग की इसके साथ ही उन्होंने एक पत्र क्षेत्रीय विधायक तेजपाल नागर को भी लिखा जिसमें उन्होंने लिखा

आदरणीय तेजपाल नगर जी

गत रात्रि हमारी सोसायटी ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित अजनारा ली गार्डन में रात्रि 9.30 के करीब कुछ अज्ञान हमलावरों द्वारा सोसायटी में ही प्रॉपर्टी डीलिंग का व्यवसाय करने वाले दो लोगो पर जानलेवा गोलियों से हमला किया गया है, जिसमें एक कि मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गई और दूसरे ली हालत गंभीर है। पुलिस आगे की जांच कर रही है। लेकिन बिल्डर के द्वारा उचित सुरक्षा प्रदान नहीं किए जाने के कारण हम सोसायटी वासी अत्यंत चिंतित है और जिसमे सुधार करने हेतु आपका सहयोग प्रार्थनीय है।

  1. स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा एक टीम गठित कर पूरी सोसायटी का सिक्योरटी ऑडिट किया जाए और इसमें कमियों को चिन्हित करके बिल्डर को एक समय अवधि के अंदर उसे किर्यवान करने के जरूरी दिशा निर्देश प्रेषित किया जाए। ये दिशनिर्देशों का पालन नहीं करने पर बिल्डर के खिलाफ उचित कानूनी करवाई की जाए।
  2. सोसाइटी में स्थित वर्तमान सिक्योरटी एजेंसी को भी जिम्मेदार बनाया जाए। अच्छे और Skilled Guard की नियुक्ति की जाए। क्योंकि सिक्योरटी एजेंसी काम लागत के कारण बिना प्रशिक्षित गार्ड को रख लेती है जो जरूरी मानकों का उलंघन है।
  3. मैन गेट के एंट्री से लेकर निवासी के फ्लैट तक की सुरक्षा और निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके लिए प्रयाप्त सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था की जाए। पार्किंग एरिया और टॉवर के फ्लोर पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए। फ्लोर कर सीसीटीवी का डिस्प्ले टॉवर के गार्ड के पास होना चाहिए जिससे पूरी टॉवर में निगरानी रखी जा सके।
  4. सोसायटी के समस्त कॉमन एरिया और अंडर कंस्ट्रक्शन एरिया की निगरानी भी सीसीटीवी कैमरा एवम् प्रशिक्षित गार्ड द्वारा कि जानी चाहिए।

आपसे विनम्र निवेदन है कि उपरोक्त बिंदुओ पर स्थानीय पुलिस प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर इस पर उचित कारवाई हेतु अजनरा बिल्डर के डायरेक्टर अशोक गुप्ता एवम् विनीत गुप्ता को इसके किर्यावन हेतु जरूरी निर्देश प्रेषित लिए जाएं।

सोसायटी के भाजपा अध्यक्ष डीएस राणा ने एनसीआर खबर को बताया कि वह आज एक पत्र लेकर बिसरख थाना में भी जा रहे हैं । कौन है कि कल के हत्याकांड के बाद ही सोसाइटी के लोग बहुत डरे हुए हैं और सोसाइटी में बिल्डर द्वारा प्रोवाइड कराई जा रही सुरक्षा को लेकर संतुष्ट नहीं है

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button