main newsएनसीआरग्रेटर नॉएडानोएडा

कोरोना से संक्रमित 8 मरीजों के स्वस्थ होने पर किया गया डिस्चार्ज, चेरी काउंटी की माँ के साथ नवजात शिशु भी भेजा घर

गौतम बुध नगर में आज का दिन खुशियों का दिन रहा जब जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ग्रेटर नोएडा से 80करुणा पेशेंट को ठीक होने का प्रमाण पत्र देकर डिस्चार्ज किया

इन मरीजों में 82 साल की श्रीमती उर्मिला व 79 साल के श्री गोपाल कपिल जो बी0पी0, हाइपर टेन्शन के मरीज थे और 3 साल के बालक वैदिक के साथ डा0 सहर का 6 दिन के नवजात शिशु भी शामिल है

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान के अनुसार इनके उपचार का डाक्टरों ने विशेष ध्यान रखा। इसके साथ ही अब तक जिम्स में भर्ती कुल 35 कोविड-19 मरीजों में से 31 मरीजों की उपचार के बाद छुट्टी हो चुकी है।

निदेशक डा0 (ब्रिगे0) राकेश गुप्ता ने बताया कि यह सब संस्थान के नोडल अधिकारी डा0 सौरभ श्रीवास्तव व डा0 रश्मि उपाध्याय व उनकी टीम के उपचार व नर्सिंग स्टाॅफ की कडी मेहनत का फल है कि जिम्स से अब तक 31 मरीज की छुट्टी हो सकी है बाकि अन्य मरीजों की हालत भी स्थिर बनी हुई है तथा आशा है शीघ्र स्वस्थ होने के बाद उनकी भी छुट्टी की जायेगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने संस्थान के निदेशक व उनकी टीम की सराहना की गयी और सभी आभार जताया।

डा0 सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि लोगों को कोरोना से घबराना नहीं चाहिये सकारात्मक होकर ही कोरोना को हराया जा सकता है। मुख्य चिकत्सा अधीक्षक डा0 शिखा सेठ ने बताया कि वृद्धों, छोटे बच्चों व पहले से बीमार लोग अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखें कोई भी परेशानी होने पर तुरन्त चिकित्सक से परामर्श करें तनिक भी देर ना करें।

निदेशक डा0 (ब्रिगे0) राकेश गुप्ता ने बताया कि दिनांक 13 अप्रैल से संस्थान में भी कोविड-19 के नमूनों की जाॅच शुरू कर दी जिसमें संस्थान के अनुभवी संकाय सदस्य डा0 विवेक गुप्ता, डा0 हरमेश मनोचा व डा0 वरूण गोयल लगातार दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी डा0 अनुराग ने जानकारी दी अभी संस्थान में एक दिन में लगभग 150 नमूनों की जाॅच की जा रही है जिसकी क्षमता बढाने के प्रयास चल रहें हैं।

इस अवसर पर सी0डी0ओ0 अनिल कुमार, प्रभारी सी0एम0ओ0, डा0 सतेन्द्र कुमार, डा0 वनिता लाल, डा0 सुनील दोहरे, डा0 पायल जैन, डा0 विकास शर्मा, डा0 आकाश राजा, डा0 वन्दना आदि उपस्थित रहे।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button