main newsएनसीआरदिल्ली

बेटी के कारण मुश्किल में फंसे दिल्ली के पूर्व कमिश्नर

इं‌डियन प्रीमियर लीग की गवर्न‌िंग काउंसिल ने दिल्‍ली पुलिस के पूर्व आयुक्त नीरज कुमार को एंटी करप्‍शन एंड सिक्योरिटी यूनिट का सलाहकार नियुक्त किया है। नीरज कुमार ने अभी कार्यभार संभाला नहीं है, उससे पहले ही उन्हें लेकर हितों के टकराव का मामला उठ गया है।

इंडियन एक्सप्रेस मुताबिक, नीरज कुमार की बेटी अंकिता कुमार आईपीएल लिए काम कर रही कम से कम तीन कंपनियों से जुड़ी हुई हैं।

समाचार पत्र ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के दस्तावेजों के आधार पर दावा किया है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन राजीव शुक्ला की पत्नी अनुराधा प्रसाद की कम से कम तीन कपंनियों का प्रमोशन करती हैं। अंकिता कुमार अनुराधा प्रसाद की उन कंपनियों से जुड़ी रही हैं।
E24 ग्लैमर लिमिटेड ने आरओसी में जो जानकारियां दी हैं, उनके मुता‌बिक 31 मार्च, 2014 को समाप्त हुए वित्त वर्ष में अंकिता कुमार कंपनी के डायरेक्टर रूप में दर्ज हैं।

आरओसी के अनुसार 2013 तक वह अनुराधा प्रसाद की दो अन्य कंपनियों- स्काईलाइन रेडियो नेटवर्क लिमिटेड और न्यूज 24 ब्रॉडकॉस्ट इंडिया लिमिटेड में भी डायरेक्टर के रूप में दर्ज हैं।

समाचार पत्र का दावा है कि इस मामले में जब राजीव शुक्ला और अनुराधा प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अंकिता कुमार सभी कंपनियों से इस्तीफा दे चुकी हैं।
नीरज कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह मामले को देखेंगे। उल्लेखनीय है कि आईपीएल और टूर्नामेंट का आयोजन करने वाली संस्‍था बीसीसीआई में हितों के टकराव का मुद्दा कई बार उठ चुका है।

बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख एन श्रीनिवासन को हितों के टकराव के मसले पर ही पद छोड़ना पड़ा था। श्रीनिवासन की कंपनी के पास आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की फ्रेंचाइजी थी, जबकि वह खुद बीसीसीआई चीफ थे। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उन्हें बीसीसीआई चीफ का पद छोड़ना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि नीरज कुमार और राजीव शुक्ला दोनों पर ही आईपीएल में भ्रष्टाचार रोकने की अहम जिम्‍मेदारी है। स्पॉट फि‌क्सिंग और सट्टेबाजी के कारण दोनों की भूमिका और अहम हो जाती है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button