पाकिस्तान

पेशावरः मारा गया 150 लोगों का कातिल

पेशावर आर्मी स्कूल हमले का मास्टरमाइंड व आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान का प्रमुख मुल्ला फजलुल्ला के मारे जाने की खबरें हैं। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के अशांत खैबर इलाके में लगातार किए जा रहे हवाई हमलों में फजलुल्ला ढेर हो गया।

हालांकि तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी अपने मुखिया के मारे जाने की खबरों को आधारहीन बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि 2013 में अपने पूर्ववर्ती हाकिमउल्ला महसूद के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन की कमान संभालने वाला 40 साल का फजलुल्ला सेना के ताबड़तोड़ हवाई हमलों में गंभीर रूप से जख्मी हो गया था।

वहीं पाक सेना ने कहा है कि खैबर में कम से कम 80 आतंकी मारे गए, जबकि सौ से ज्यादा आतंकी जख्मी हो गए। सुरक्षा बलों के सूत्रों का भी कहना है कि संभवत: फजलुल्ला उस लड़ाई में मारा गया, जिसमें सेना के सात जवानों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी।खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर मेहताब खान अब्बासी का कहना है कि फजलुल्ला की मौत के बारे में पुष्टि आने वाले दिनों में ही हो पाएगी। फजलुल्ला 2009 से ही मौत का चकमा दे रहा है, जब वह स्वात में सुरक्षा बलों को धता बताते हुए अफगानिस्तान भाग गया था।

रेडियो मुल्ला के नाम से जाना जाने वाला फजलुल्ला की मौत के बारे में पहले भी खबरें आती रही हैं, मगर वे सभी बाद में झूठी निकलीं।

पिछले साल 16 दिसंबर को पेशावर के आर्मी स्कूल पर हमला करने वाले हमलावरों के संपर्क में था, जिसमें सौ से ज्यादा बच्चे मारे गए थे। पाक ने इस हमले के बाद से आतंकियों को मारने का जबरदस्त अभियान चला रखा है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button